अभी-अभी: बीजेपी संसदीय दल की बैठक हुई शुरू, PM और शाह करेंगे संबोधित

बीजेपी की संसदीय दल की मीटिंग शुरू हो चुकी है। मीटिंग में शामिल होने के लिए पीएम मोदी और राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पहुंच चुके हैं।  मीटिंग में गृहमंत्री राजनाथ सिंह भी पहुंचे हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि मीटिंग में गुजरात और हिमाचल प्रदेश के सीएम पर बड़ा फैसला हो सकता है। अभी-अभी: बीजेपी संसदीय दल की बैठक हुई शुरू, PM और शाह करेंगे संबोधित
बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर पाकिस्तान के साथ साजिश करने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आरोप को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष में चल रहे गतिरोध पर विस्तार से बातचीत हो सकती है। क्योंकि इस मामले पर राज्यसभा के उपसभापति की ओर से सौहार्दपूर्ण समाधान निकालने के सुझाव के बाद दोनों पक्षों ने एक समिति गठित करने का फैसला किया है।
 
राज्यसभा में कांग्रेस लगातार दबाव डालती रही कि प्रधानमंत्री मोदी को सदन में आकर गुजरात विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान दिए गए अपने बयान पर स्पष्टीकरण दें। कांग्रेस सदस्य इस मामले पर नारेबाजी करते रहे और पीएम से माफी की मांग करते रहे।

इस पर उपसभापति एम. वेंकैया नायडू ने विपक्ष और सरकार से इस मामले का मिल-बैठकर हल निकालने की अपील की। हंगामा बढ़ता देख सदन के नेता अरुण जेटली ने कहा कि मैं अपने सभी सहयोगियों और विपक्ष के नेताओं को बुलाकर इस मुद्दे का समाधान खोजने की कोशिश करूंगा। जेटली के आश्वासन के बाद मामला शांत हुआ और सदन की कार्यवाही चल सकी

वहीं हिमाचल प्रदेश और गुजरात में मुख्यमंत्रियों के चयन को लेकर भी बातचीत होने की संभावना है। पार्टी के उच्च पदस्थ सूत्रों के मुताबिक हिमाचल के लिए नेतृत्व फिलहाल तीन नामों जयराम ठाकुर, अजय जांबवाल और जेपी नड्डा के नाम पर विचार कर रहा है। उधर गुजरात में ऐसे माना जा रहा है कि पटेल बिरादरी के नितिन पटेल या पुरुषोत्तम रुपाला को सरकार की कमान दी जा सकती है।

हालांकि चर्चा में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के भी नाम हैं और रुपाणी को फिर से कमान दिए जाने की भी चर्चा है। रुपाणी समर्थकों का दावा है कि पीएम ने सोमवार को उनकी अनुपस्थिति में भी गुजरात में विकास कार्य जारी रहने की घोषणा कर रुपाणी पर दोबारा विश्वास जताने का संदेश दे दिया है।

You May Also Like

English News