अभी: अभी: ब्रिटेन में MP बनीं प्रीत कौर गिल, संसद में पहुंचने वालीं पहली सिख महिला है

ब्रिटेन में आम चुनाव में भारतीय मूल की सिख महिला प्रीत कौर गिल ने जीत दर्ज की है। गिल ब्रिटेन में पहली सिख महिला हैं, जिन्होंने बतौर सांसद चुनी गई हैं। लेबर पार्टी की उम्मीदवार गिल ने यहां के एग्बेस्टन में थेरेसा मे की पार्टी कंजरवेटिव पार्टी के उम्मीदवार को हराया है। बता दें कि गिल यहीं एग्बेस्टन में जन्मी हैं और लंबे समय से यहां की राजनीति से जुड़ी हुई हैं। वे सेंडवेल से निगम पार्षद हैं और अब जल्द ही ब्रिटेन की पार्लियामेंट में बतौर एमपी शामिल होंगी। अभी: अभी: ब्रिटेन में MP बनीं प्रीत कौर गिल, संसद में पहुंचने वालीं पहली सिख महिला हैइस फिल्म में करीना कपूर इस टीवी एक्टर के साथ करेंगी रोमांस 
गिल ने अपनी जीत पर कहा कि मुझे खुशी है कि मुझे अगबस्टोन के लिए अगले सांसद बनने का अवसर दिया गया है। मैं एजबस्टन के लोगों के साथ व्यस्त होना चाहता हूं और कड़ी मेहनत, जुनून और दृढ़ संकल्प के साथ मुझे लगता है कि हम एक साथ बड़ी चीजें पा कर सकते हैं।

बता दें कि ब्रिटेन में आम चुनाव के लिए वोटिंग खत्म हो चुकी है और वोटों की गिनती चल रही है। एग्जिट पोट में ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे की पार्टी कंजरवेटिव को बहुमत दिखाया जा रहा है। थेरेसा मे की कंजरवेटिव पार्टी ब्रिटेन की सबसे बड़ी पार्टी बन चुकी है।

ब्रिटेन में 650 सीटों का परिणाम आना है। कहा जा रहा है कि ब्रिटेन में हंग एजेंबली के आसार हैं। 450 सीटों में से 191 सीटें सत्ताधारी पार्टी कंजरवेटिव को मिली हैं जबकि विपक्ष लेबर पार्टी ने अब तक 205 सीटों पर जीत दर्ज कर ली है। लेबर पार्टी के नेता जेर्मी कोबिन अपने घर से काउंटिग सेंटर के लिए निकल चुके हैं।

You May Also Like

English News