अभी-अभी: भारत-न्यूजीलैंड के बीच तीसरे वनडे को लेकर आई बुरी खबर…..

नई दिल्ली: भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच तीन वनडे और तीन टी-20 की सीरीज होनी है. लेकिन इस बीच खबर ये मिल रही है की सीरीज के तीसरे वनडे को लेकर बीसीसीआई असमंजस में है. निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार तीसरा वनडे मैच कानपुर के ग्रीनपार्क स्टेडियम में होना था. लेकिन इसे बदला जा सकता है बदल कर इसे यूपीसीए स्टेडियम में कराये जा सकते है. इससे पहले इस सीरीज के तीसरे टी20 मैच का वेन्यू भी कटक से बदलकर तिरुवंतपुरम करना पड़ा था. 4 नवंबर से शुरु होने वाले ओडिशा के त्यौहार बाली जात्रा के चलते इस मैच को शिफ्ट किया गया है.अभी-अभी: भारत-न्यूजीलैंड के बीच तीसरे वनडे को लेकर आई बुरी खबर.....ENGvWI: 500 विकेट लेने वाले पहले इंग्लिश गेंदबाज बने जेम्स एंडरसन…..

यूपीसीए ( उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ) इस मुकाबले को लखनऊ में बनाए गए नए स्टेडियम में करवाना चाहता है. जहां अभी दलीप ट्रॉफी 2017 का ओपनिंग मैच खेला जा रहा है. ये स्टेडियम अब भी निर्माणाधीन है और एक इंटरनेशनल लेवल के मुकाबले को आयोजित करने की बुनियादी सुविधाएं मौजूद नहीं हैं. इसके अलावा इस स्टेडियम को अभी तक इंटरनेशनल मैचों की मेजबानी करने के लिए आईसीसी से अनुमति नहीं मिली है. हालांकि अधिकारियों का कहना है कि काम बहुत तेजी से चल रहा है और अगले 40 दिनों में स्टेडियम पूरी तरह तैयार हो जाएगा. अगर ऐसा नहीं हुआ तो मैच ग्रीन पार्क में ही खेला जाएगा.

ऑस्ट्रेलियाइ टीम के साथ सीरीज के तुरंत बाद ही कीवी टीम से सीरीज की शुरुआत हो जाएगी. बोर्ड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे और इतने ही टी20 मैचों का कार्यक्रम भी घोषित कर दिया है.

वनडे –

17 अक्टूबर : पहला अभ्यास मैच, सीसीआई मुंबई

19 अक्टूबर : दूसरा अभ्यास मैच, सीसीआई मुंबई

22 अक्टूबर : पहला वनडे, मुंबई,

25 अक्टूबर : दूसरा वनडे, पुणे,

29 अक्टूबर : तीसरा वनडे, (यूपीसीए को मेजबानी),

टी-20-

1 नवंबर : पहला टी20, नयी दिल्ली,

4 नवंबर : दूसरा टी20, राजकोट,

7 नवंबर : तीसरा टी20 तिरुवनन्तपुरम,

loading...

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

English News