अभी-अभी: भारत में पहले डे-नाइट टेस्ट क्रिकेट को लेकर BCCI ने दिया बड़ा बयान

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने कहा कि देश में पहले डे-नाइट क्रिकेट टेस्ट पर फैसला जल्द ही लिया जाएगा। अफगानिस्तान के साथ 14-18 जून तक बेंगलुरु में खेले जाने वाले टेस्ट मैच की घोषणा के मौके पर उन्होंने कहा, ‘इस बारे में हमेशा सवाल पूछा जाता है। इस पर फैसला जल्द ही लिया जाएगा, लेकिन ये अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच के बारे में नहीं होगा।’अभी-अभी: भारत में पहले डे-नाइट टेस्ट क्रिकेट को लेकर BCCI ने दिया बड़ा बयानINDvSA: टीम इंडिया ने गंवाए शीर्ष तीन विकेट, दक्षिण अफ्रीका सीरीज जीत के करीब

उन्होंने कहा कि 12 टेस्ट खेलने वाले देशों में आठ ने डे-नाइट का टेस्ट मैच खेला है, लेकिन रैंकिंग में टॉप पर काबिज टीम इंडिया ने अभी तक ऐसा नहीं किया है। गौरतलब है कि साल 2015 में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच पहला डे-नाइट टेस्ट मैच खेला गया था। गुलाबी गेंद से खेले गए अब तक 9 ऐसे मैच हुए हैं।

मालूम हो कि बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष अनुराग ठाकुर ने पहले कहा था कि 2016 में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के साथ घरेलू मैदान पर डे-नाइट टेस्ट मैच खेलेगी लेकिन ये नहीं हो सका। हालांकि पिछले महीने इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका-जिम्बाब्वे के बीच डे-नाइट मैच खेला गया था।

You May Also Like

English News