अभी-अभी: पेट्रोलियम मंत्री ने किया बड़ा ऐलान, दिवाली तक आधे हो जायेंगे पेट्रोल के दाम…

केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान का कहना है कि दिवाली तक तेल की कीमतों में कमी आ जाएगी। सोमवार को गुरु नगरी पहुंचे मंत्री ने कहा कि तेल के दाम अंतरराष्ट्रीय बाजार में रोजाना तय होते हैं। बीते दिनों अमेरिका में आई बाढ़ के कारण 13 प्रतिशत रिफाइनरी तेल कम हुआ। इसके चलते तेल की कीमतों में उछाल आया है।अभी-अभी: पेट्रोलियम मंत्री ने किया बड़ा ऐलान, दिवाली तक आधे हो जायेंगे पेट्रोल के दाम...अभी-अभी: योगी सरकार के छह महीने पूरे होने पर उप मुख्यमंत्री केशव ने दिया बड़ा बयान…

भारत सरकार ने तेल की कीमत रोजाना अंतरराष्ट्रीय कीमतों को ध्यान में रखकर निर्धारित करने का फैसला किया है। इस कारण खपत पर अधिक बोझ भी नहीं पड़ेगा और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रोजाना कीमत कम-ज्यादा हो रही है। इस दौरान उन्होंने श्री हरमंदिर साहिब में माथा टेका। 

 उन्होंने स्पष्ट किया कि तेल कंपनियां सरकारी हैं और सारा काम पारदर्शिता से हो रहा है। जो भी मुनाफा होता है वो लोगों की भलाई के लिए अलग-अलग कामों में खर्च किया जाता है। तेल उत्पाद को जीएसटी के अधीन लाए जाने पर पेट्रोलियम मंत्री ने कहा कि जल्द ही ऐसा किया जा रहा है। इससे आम लोगों को फायदा मिलेगा। जीएसटी काउंसिल पेट्रोलियम को अपने अधीन लाने के काम में जुटी है। इसके पहले प्रधान ने सरकार के अलग-अलग अधिकारियों से बातचीत की और कहा कि पंजाब में शिक्षण संस्थाओं, सामाजिक और धार्मिक संगठन को जोड़ कर विकास की नींव और मजबूत करें। पंजाब को केंद्र सरकार से विशेष पैकेज मिलता रहा है, सरकार कोशिश करे, केंद्र पूरा सहयोग करेगा।  

पेट्रोल पंप में शौचालय पब्लिक के लिए हैं 
अटारी बार्डर पर बनेंगे एक करोड़ के शौचालय 
इस दौरान पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने डीसी कमलदीप सिंह संघा की मांग पर अटारी बार्डर पर एक करोड़ रुपयों की लागत से सुलभ शौचालय देश-विदेश से रिट्रीट सेरेमनी देखने आए पर्यटकों के लिए बनाने का एलान किया।  

एक वर्ष में पंजाब के हर घर में होंगे सिलेंडर 
पेट्रोलियम मंत्री ने एलान किया कि एक वर्ष के भीतर पंजाब के हर घर में गैस सिलेंडर होगा। इस मौके पर भावना गर्ग (सचिव, इंडस्ट्रियल), एसडीएम नीतीश सिंगला और अलका कालिया मौजूद थे।  

पेट्रोल पंप में शौचालय पब्लिक के लिए हैं 
पेट्रोलियम मंत्री ने स्पष्ट तौर पर कहा कि सभी पेट्रोल पंप पर जो शौचालय बने हैं, वो पब्लिक के हैं। कोई भी पेट्रोल पंप किसी को न इंकार कर सकता है और न ही कोई पैसा वसूल सकता है। यह फ्री सेवा पेट्रोल पंप को पब्लिक को देनी ही होगी और यह पेट्रोल पंप के आवंटन पत्र में स्पष्ट तौर पर लिखा है।

You May Also Like

English News