अभी-अभी: मणिपुर में हुआ बड़ा बम धमाका, कई लोगों की हालत गंभीर चारों तरफ लाशे ही लाशे…

मणिपुर में आखिरी चरण का मतदान खत्‍म होने के कुछ ही देर बाद राजधानी इम्‍फाल में बम धमाके की खबर है। खबर के मुताबिक, शाम करीब सवा छह बजे कस्‍तूरी पुल के पास धमाका हुआ।

सुहागरात पर दुल्हे ने दुल्हन को दिया तलाक, पढि़ए ऐसा क्या हुआ ?

इस धमाके में 8 लोग घायल हो गए, इनमें से 2 की हालत गंभीर बताई जा रही है। इससे पहले यूपी के लखनऊ से मंगलवार (7 मार्च) को एक संदिग्‍ध आईएस आतंकी को एटीएस ने मार गिराया था। कानुपर व अन्‍य जगहों से भी कुछ संदिग्‍धों को दबोचा गया है।

अभी अभी: इस बड़े मंत्री को लेकर, 300 डॉक्टरों ने दिया इस्तीफा, मरीजो को लेकर शहर में मचा हडकंप

भोपाल-उज्जैन पैसेंजर ट्रेन में भी गलवार की सुबह विस्फोट हुआ था। उस धमाके में 10 लोग जख्मी हो गए थे। बताया गया था कि किसी मोबाइल में हुए धमाके से हादसा हुआ था। इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कुछ ही घंटों के अंदर मध्यप्रदेश से तीन लोगों को पकड़ लिया था। उन तीनों को पीपीरी बस स्टैंड से पकड़ा गया था।

मध्यप्रदेश और कानपुर से गिरफ्तार किए गए पांच आईएसआईएस आतंकियों से पूछताछ में खुलासा हुआ है कि एक महीने के अंदर आतंकी देश में “बड़े हमले” की योजना बना रहे थे। सूत्रों के मुताबिक इंटेलीजेंस ब्‍यूरों (आईबी) और एएनआई की मानें तो यूपी और देश के अलग-अलग हिस्सों में और भी आतंकी छिपे हो सकते हैं।
लखनऊ में मार गिराए गए आतंकी सैफुल्ला के पास से भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री प्राप्त हुई है। इसमें भारतीय रेल का टाइम टेबल, 8 पिस्टल, बम बनाने की सामग्री, चाकू, भारतीय पैसे तथा आतंकी संगठन आईएस का झंडा भी मिला है। आतंकी के शव के पास से 8 पिस्तौल, 650 राउंड गोलियां, विस्फोटक, सोना भी मिला।

You May Also Like

English News