अभी-अभी: मणिपुर में भी BJP को बहुमत, बनी सरकार

BJP को मणिपुर में भी सफलता मिली है। मुख्यमंत्री बिरेन सिंह विधानसभा में बहुमत साबित करने में कामयाब हो गए हैं। इससे पहले मणिपुर विधानसभा में शक्ति परीक्षण से ठीक एक दिन पहले राज्य की नई बीजेपी सरकार को बड़ी सफलता मिली। पिछले 139 दिनों से जारी राज्य की आर्थिक नाकेबंदी को सरकार खत्म करवाने में कामयाब रही। बताया जा रहा है कि इस नाकेबंदी को खत्म करवाने में केंद्र की मोदी सरकार की अहम भूमिका रही।

बड़ी खबर: सामने आये योगी आदित्यनाथ के यह राज, पढ़कर हो जाइएगा हैरान !

मणिपुर सरकार और नगा समूह के बीच सफल वार्ता के बाद राज्य में करीब पांच महीने से जारी यूनाइटेड नगा काउंसिल (यूएनसी) की आर्थिक नाकेबंदी खत्म हो गई। राज्य में पूर्व मुख्यमंत्री ओ इबोबी सिंह की अगुवाई वाली कांग्रेस सरकार के सात नये जिले बनाये जाने के फैसले के खिलाफ यूएनसी ने एक नवंबर, 2016 को आर्थिक नाकेबंदी शुरू की थी।

अभी अभी: योगी आदित्यनाथ के इस बात को लेकर आई सबसे बुरी ख़बर, चारो तरफ़ मचा हाहाकार

दो राष्ट्रीय राजमार्गों- एनएच-2 और एनएच-37 पर नाकेबंदी से राज्य में आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में भारी वृद्धि हो गई और सामान्य जन-जीवन प्रभावित रहा। राज्य में हाल ही में हुये विधानसभा चुनाव में यह एक बड़ा मुद्दा बना रहा।

नई सरकार के इस पहले कदम की सराहना करते हुये मणिपुर की राज्यपाल नजमा हेपतुल्ला ने कहा कि आर्थिक नाकेबंदी के समाप्त होने से राज्य में शांति और समृद्धि आएगी। मुख्यमंत्री बिरेन सिंह ने कहा कि नाकेबंदी को समाप्त करना सिर्फ शुरुआत है और उनकी सरकार राज्य के लोगों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किये गये वादों को पूरा करने की कोशिश कर रही है।

You May Also Like

English News