अभी-अभी: मनी लॉन्ड्रिंग कारोबारी ने की खुदकुशी, ऑडियो मैसेज वायरल

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में मनी लॉन्ड्रिंग का काम करने वाले ब्रोकर महावीर चौरड़िया ने ट्रेन के सामने कूदकर खुदकुशी कर ली. इस खौफनाक कदम को उठाने से पहले उन्होंने मोबाइल से अपना सुसाइड मैसेज रिकॉर्ड किया और सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया.अभी-अभी: मनी लॉन्ड्रिंग कारोबारी ने की खुदकुशी, ऑडियो मैसेज वायरलअभी-अभी: मनी लॉन्ड्रिंग कारोबारी ने की खुदकुशी, ऑडियो मैसेज वायरल

यह ऑडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इसमें नोटबंदी और जीएसटी के बाद बाजार की खराब हालत की वजह से तंगहाली को मौत का जिम्मेदार बताया है. कुछ व्यापारियों पर भी वसूली का आरोप लगाया है.

जानकारी के मुताबिक, महावीर चौरड़िया इलाके के नामी गिरामी कारोबारी थे. खासतौर पर फाइनेंसियल मैनेजमेंट और किसी भी प्रोजेक्ट के लिए फंडिंग जुटाने के मामले में अक्सर उनका नाम सुर्ख़ियों में रहता था.

बताया जा रहा है कि पिछले कुछ दिनों से वह लगातार परेशान चल रहे थे. यह मामला करोड़ों की रकम की अदाएगी और वसूली से जुड़ा है. उन्होंने अपने सुसाइड मैसेज में बताया कि उनका 70 से 75 करोड़ रुपये कुछ व्यापारियों ने दबा लिया है. वे पैसे नहीं दे रहे. 

दूसरी तरफ उनके जरिए बाजार में निवेश करने वाले कई कारोबारी अपनी रकम की अदाएगी के लिए उन पर दबाव बना रहे थे. उन्हें किसी भी गंभीर मामले में फसाने की धमकी भी दे रहे थे. ऐसे में उनका जीना मुहाल हो गया था.

राजनांदगांव प्रदेश के मुख्यमंत्री रमन सिंह का गृह नगर है. बताया जाता है कि आत्महत्या करने वाले जिस शख्स ने रकम वसूली के लिए प्रताड़ित करने का आरोप जिन व्यापारियों पर लगाया है, उनके बीजेपी के नेताओं से करीबी नाता है.

राजनांदगांव सिटी कोतवाली के टॉउन इंस्पेक्टर याकूब मेनन के मुताबिक, महावीर चौरड़िया का पोस्टमार्टम कराने के बाद शव परिजनों को सौप दिया गया है. मौके से सुसाइड नोट और ऑडियो मैसेज बरामद हुआ है. उसे कब्जे में लेकर पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

You May Also Like

English News