अभी-अभी: मालेगांव ब्लास्ट मामले में NIA की विशेष अदालत ने दो और आरोपियों को दी जमानत

मालेगांव बम बलास्ट मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की विशेष अदालत ने दो आरोपियों सुधाकर चतुर्वेदी और सुधाकर द्विवेदी को जमानत दे दी है।अभी-अभी: मालेगांव ब्लास्ट मामले में NIA की विशेष अदालत ने दो और आरोपियों को दी जमानतअभी-अभी: मालेगांव ब्लास्ट मामले में NIA की विशेष अदालत ने दो और आरोपियों को दी जमानतअभी-अभी हुआ एक और बड़ा रेल हादसा, सीतापुर में डिरेल हुई पैसेंजर ट्रेन….

इस मामले में साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर और लेफ्टिनेंट कर्नल प्रसाद पुरोहित समेत कुल 11 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था। साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर और पुरोहित को पहले ही जमानत मिल चुकी है। 

मालेगांव विस्फोट मामले में मुख्य अभियुक्त पूर्व लेफ्टिनेंट कर्नल प्रसाद श्रीकांत पुरोहित को नौ साल जेल में बिताने के बाद 21 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिली थी।

 पुरोहित ने 25 अप्रैल के बंबई हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती दी थी, जिसने इस मामले में आरोपी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को तो जमानत दे दी थी, पर पुरोहित की याचिका खारिज कर दी थी।महाराष्ट्र में नासिक जिले के मालेगांव में 29 सितंबर, 2008 को हुए विस्फोट में सात लोगों की मौत हो गई थी और करीब 100 लोग घायल हुए थे। जांच एजेंसियों ने पूर्व में इस विस्फोट के तार दक्षिणपंथी संगठन अभिनव भारत से जोड़े थे।

You May Also Like

English News