अभी अभी: मीसा भारती पहुंची आयकर विभाग के दफ्तर…

लालू प्रसाद यादव की बेटी और राज्यसभा सांसद मीसा भारती बुधवार की दोपहर झंडेवालान स्थित आयकर विभाग के दफ्तर में पहुंची हैं. खबर है कि मीसा भारती आयकर विभाग के दफ्तर में बेनामी संपत्ति मामले में नहीं बल्कि किसी अन्य मामले में पहुंची हैं.अभी अभी: मीसा भारती पहुंची आयकर विभाग के दफ्तर...असम में गो तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई शुरू, 5 लोग गिरफ्तार
वहीं बेनामी संपत्ति मामले में आयकर विभाग मीसा भारती को पहले दो बार नोटिस जारी कर चुका है. उनके दोनों बार विभाग के सामने पेश न होने की वजह से उनके खिलाफ मामला भी दर्ज हो चुका है और उनकी संपत्ति को अस्थाई तौर से जब्त भी किया जा चुका है.

मुताबिक आयकर विभाग ने फौरी तौर पर वो सारी बेनामी संपत्ति जब्त कर ली है जो लालू यादव के बच्चों से जुड़ी हुई बताई जाती है. आयकर विभाग ने लालू की पत्नी राबड़ी देवी, बेटे तेजस्वी यादव, बेटी मीसा भारती और उनके पति शैलेष, बेटी रागिनी और बेटी चंदा की प्रॉपर्टी जब्त की है. इससे पहले लालू के बच्चों से जुड़ी बेनामी संपत्ति जब्त करने के आदेश सोमवार को ही जारी किए गए हैं.

साथ ही लालू यादव की बड़ी बेटी और राज्यसभा की सांसद मीसा भारती को आयकर विभाग ने तलब भी किया था, उन्हें जुलाई के पहले हफ्ते में आयकर विभाग के दफ्तर में पेश होकर बेनामी लेन-देन पर स्पष्टीकरण देने को कहा गया है.

इससे पहले आयकर विभाग ने 50 करोड़ की संपत्ति जब्त की थी. बेनामी एक्ट के मुताबिक विभाग को 90 दिन का समय स्पष्टीकरण देने के लिए देना होता है. अगर संबंधित पक्ष इसमें विफल रहता है तो जब्ती और कुर्की की कार्रवाई की जाती है.

गौरतलब है कि मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार को आयकर विभाग ने दो बार समन भेजा लेकिन, वे पेश नहीं हुए. उनके वकील ने इसके पीछे मीडिया और सुरक्षा कारणों को वजह बताया. इससे पहले 6 जून को पेश न होने पर आयकर विभाग ने मीसा भारती पर 10 हजार का जुर्माना भी लगाया था. पिछले माह 23 मई को आयकर विभाग ने बेनामी संपत्ति के मामले में लालू यादव और उनके करीबियों से जुड़े 22 ठिकानों पर छापेमारी की थी हालांकि लालू ने छापेमारी की बात से इनकार किया था.

You May Also Like

English News