अभी-अभी : मोदी का मास्टरस्ट्रोक, GST के समर्थन में आई कांग्रेस..

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने कहा है कि कांग्रेस GST के खिलाफ नहीं है। हम इसका समर्थन करते हैं।अभी-अभी : मोदी का मास्टरस्ट्रोक, GST के समर्थन में आई कांग्रेस..GST मेगा शो के लिए अब अभिनेता बिग बी, लता सहित कई महान हस्तियां करेंगी शिरकत…

आज तक के जीएसटी कॉन्क्लेव के दूसरे सत्र में कांग्रेस नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री आंनद शर्मा ने जीएसटी की शुरुआत और उससे आने वाली चुनौतियों पर अपनी बातरखी। इस सत्र का संचालन इंडिया टुडे कॉन्क्लेव के कंसल्टिंग एडिटर राजदीप सरदेसाई ने की। सत्र की शुरुआत करते हुए राजदीप सरदेसाई ने आनंद शर्मा सेपूछा कि आखिर क्यों कांग्रेस प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में जीएसटी लॉन्च कार्यक्रम में शामिल नहीं होना चाहती।

आनंद शर्मा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी बीते कई वर्षों से लगातार प्रयास कर रही है कि देश में जल्द से जल्द जीएसटी को लागू किया जाए। इसके लिए संसद के साथ- साथ सभी राज्यों में कांग्रेस पार्टी ने जीएसटी के पक्ष में अपनी बात कही है।लेकिन अब सत्तारूढ़ पार्टी इस राष्ट्रीय सुधार कार्यक्रम को एकमनोरंजन कार्यक्रम की तरह संसद से लॉन्च करने जा रही है।

वहीं, मोदी सरकार जीएसटी के जरिए कर सुधार में महज ड्रामा में ज्यादा विश्वास रखती हैऔर वह कांग्रेस समेत अन्य राजनीतिक दलों की भूमिका को नकार रही है।

जीएसटी पर केन्द्र सरकार, राज्य सरकार और कारोबारियों की तैयारी पर बोलते हुए आनंद शर्मा ने कहा कि मोदी सरकार की पहली कोशिश जीएसटी रिफॉर्मका पूरा श्रेय अकेले लेने का है। लिहाजा हमारे विरोध को बहिष्कार कहना गलत है, हमनें कभी भी जीएसटी को तमाशा नहीं कहा। हमारी सरकार ही इसे लाई थी, जब सिर्फ एक मुख्यमंत्री ने विरोध किया था वो सिर्फ नरेंद्र मोदी ने ही किया था। अगर हम भी ऐसा ही करते तो आज जीएसटी लागू ही नहीं होता।

रात को जश्न में शामिल ना होना कोई राजनीतिक विरोध नहीं है। आजादी के वक्त ऐसा हुआ था, उसके बाद दूसरी बार आजादी के 25 साल पूरे होने पर फिर बाद में 50 साल पूरे होने पर ऐसा हुआ था। हर बार कांग्रेस शामिल रही है। अभी तो हर जगह अलग कीमत है, लेकिन जीएसटी से एक कर एक टैक्स तो होगा ही। आनंद शर्मा ने कहा कि यह सिर्फ एक जश्न है। कांग्रेस ने भी अपने कार्यकाल में कई ऐतिहासिक काम किए हैं,लेकिन क्या हमनें कभी केंद्रीय कक्ष में ऐसा कार्यक्रम किया है। विपक्ष ताली बजाने के लिए नहीं बैठा है। पीएम मोदी को बताना चाहिए कि उन्होंने 7 साल तक GST का विरोध क्यों किया। उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी, मनमोहन सिंह की सूझबूझ के कारण ही GST लागू हो रहा है।

 

You May Also Like

English News