अभी-अभी: मोदी ने कहा कि अब क्या मैं पाकिस्तान में भी जीत कर दिखाऊं…

यूपी के चुनाव परिणाम फिर रंगों भरी होली और फिर अब आ रही है रंगपंचमी। ऐसे में मस्ती-मजाक का दौर भला कहां थमने वाला है और सोशल साइट्स पर एक से बढ़कर एक मजेदार चुटकियों को सिलसिला चल रहा है। इसी सिलसिले को आगे बढ़ाते हुए हमने भी सोशल साइट्स से कलेक्ट किया है कुछ मजेदार…

अभी-अभी: इस बड़े एक्ट‍र के घर पर हुई मौत, शोक में डूबा पूरा बॉलीवुड

उत्तर प्रदेश में भावी मुख्यमंत्री की घोषणा के लिए एक दो दिनों का इंतजार करना पड़ सकता है। बुधवार की देर शाम तक विधायक दल की बैठक तय नहीं हुई थी।

अभी-अभी: BJP संसदीय बोर्ड की बैठक में पहुंचे मोदी, UP सीएम पर हो सकती है बड़ी चर्चा

माना जा रहा है कि भाजपा शीर्ष नेतृत्व मुख्यमंत्री के नामों के साथ साथ पूरे कैबिनेट के स्वरूप पर भी मंथन कर रहा है। इस बीच केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री दावेदार के रूप में अपना नाम उछाले जाने की खबरों को व्यर्थ करार दिया। भाजपा नेताओं की सांसे अटकी हैं।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में जीते विधायक भी दिल्ली में डेरा जमाए बैठे हैं। अलग अलग नेताओं से मिलकर लाबिंग में जुटे हैं।
बुधवार की देर शाम तक उत्तर प्रदेश के लिए नियुक्त पर्यवेक्षकों को विधायक दल की तिथि की सूचना नहीं थी। एक वरिष्ठ सूत्र के अनुसार गुरुवार को भी ऐसी कोई बैठक नहीं है।
पर इसकी संभावना है कि इस हफ्ते के अंत तक किसी एक नाम पर सहमति बन जाएगी। मुख्यमंत्री चयन प्रशासनिक क्षमता और भाजपा के साथ जुड़े बड़े वर्ग को एक साथ जोड़कर रखने की योग्यता के आधार पर ही होगा। 

You May Also Like

English News