बड़ी खुशखबरी: भारत आएंगे ट्रंप, पीयम मोदी के साथ मिलकर करेंगे काम

नई दिल्ली : अमेरिका के नए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार रात को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की। अमेरिकी राष्ट्रपति के कार्यालय व्हाइट हाउस ने बयान जारी कर इसकी जानकारी दी।

बड़ी खुशखबरी: भारत आएंगे ट्रंप, पीयम मोदी के साथ मिलकर करेंगे काम

20 किमी पास आई दिल्ली, 50 हजार वाहनों के काले धुएं से बचेगा ताज

अमेरिकी राष्ट्रपति और भारत के प्रधानमंत्री ने बातचीत में दोनों देशों के बीच आर्थिक और रक्षात्मक सहयोग को मजबूत करने पर बल दिया।

 
ट्रंप ने कहा कि वैश्विक चुनौतियों से निपटने के लिए अमेरिका भारत को महत्वपूर्ण सहयोगी और दोस्त मानता है। इसके साथ ही दोनों के बीच दक्षिण और मध्य एशिया की सुरक्षा को लेकर चर्चा हुई। पीएम मोदी और राष्ट्रपति ट्रंप ने आतंकवाद के खिलाफ जंग में साथ खड़े रहने का संकल्प किया। डोनाल्ड ट्रंप ने प्रधानमंत्री मोदी को इस वर्ष अमेरिका आने का न्यौता भी दिया है। 
बुधवार को पीएम मोदी ने कहा है कि ट्रंप जल्द ही भारत आएंगे। उन्होंने कहा कि वो और अमेरिकी राष्ट्रपति वैश्विक मुद्दों पर मिलकर काम करेंगे। 
 
गौरतलब है कि 20 जनवरी को ट्रंप ने अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति के रूप में कार्यभार संभाला था। रिपब्लिकन डोनाल्ड ट्रंप ने बराक ओबामा की जगह ली है। कारोबारी से राजनेता बने ट्रंप भारत के साथ मजबूत संबंधों के पक्षधर रहे हैं।
पीएम मोदी दुनिया के ऐसे पांचवें नेता हैं, जिनसे ट्रंप ने राष्ट्रपति पद संभालने के बाद बात की है। इससे पहले ट्रंप ने कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो, मैक्सिको के पीएम पेना नीटो से बात की थी। रविवार को ट्रंप ने इस्राइल के पीएम बेंजामीन नेतन्याहू और मिस्र के राष्ट्रपति अब्दुल फतेह अल सीसी से फोन पर बात की थी।
20 जनवरी को ट्रंप के सत्ता संभालने के बाद पीएम मोदी ने बधाई देते हुए कहा था कि भारत आपके साथ काम करने को लेकर आशावान है। डोनाल्ड ट्रंप के शपथ लेने के तत्काल बाद पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ‘डोनाल्ड ट्रंप, अमेरिका के राष्ट्रपति का पदभार संभालने पर आपको बधाई. आपको शुभकामनाएं कि आप आने वाले वर्षों में अमेरिका को पहले से बड़ी उपलब्धियों की ओर ले जाएं

You May Also Like

English News