अभी-अभी: यशवंत सिन्हा ने जेटली पर साधा निशाना, उन्हें पद से हटाएं जाने की मांग

वरिष्ठ भाजपा नेता यशवंत सिन्हा ने जीएसटी सहित अन्य मुद्दों पर सरकार की फिर खिंचाई की है। उन्होंने कहा कि जीएसटी का ढांचा इतना दोषपूर्ण है कि उसमें रोज परिवर्तन करना पड़ रहा है। अभी-अभी: यशवंत सिन्हा ने जेटली पर साधा निशाना, उन्हें पद से हटाएं जाने की मांगअभी-अभी: GST काउंसिल की बैठक में हुआ बड़ा फैसला, कई घरेलू वस्तुएं हुईं सस्ती

उन्होंने कहा कि जेटली ने जीएसटी में अपना दिमाग नहीं लगाया। सिन्हा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से वित्त मंत्री अरुण जेटली को हटाने की मांग की है। पूर्व वित्तमंत्री ने कहा कि जीएसटी रेट में बदलाव से कुछ नहीं होगा। 

इसमें आमूल-चूल परिवर्तन करना होगा, इसलिए वित मंत्री को बदलना चाहिए। सिन्हा ने प्रधानमंत्री को सुझाव दिया कि पूर्व वित्त सचिव विजय केलकर की अध्यक्षता में एक समिति बना कर जीएसटी को प्रभावी बनाया जाए। 

पैराडाइज पेपर से हुए खुलासे की जांच हो- सिन्हा

एक समारोह में पटना पहुंचे सिन्हा ने पत्रकारों को बताया कि पैराडाइज पेपर से हुए खुलासे की जांच होनी चाहिए। मेरा बेटा जयंत सहित जिन नेताओं के नाम इसमें आए हैं, उन सबकी जांच हो और एक महीने के भीतर सरकार दोषियों के बारे में बताए।

नोटबंदी का जश्न मनाने पर सिन्हा ने कहा कि आंकड़ों के बाद ही पता चलेगा कि देश में कितना कालाधन आया। सिन्हा ने कहा कि इस मुद्दे पर केंद्र सरकार झूठ बोल रही है। 

उन्होंने कहा कि इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान तब के अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी ने दावा किया था कि करीब पांच लाख करोड़ रुपया वापस नहीं आयेगा, लेकिन 99 प्रतिशत रुपया वापस आ गया।

You May Also Like

English News