अभी-अभी: यात्री सुरक्षा को लेकर SC में याचिका हुई दर्ज…

रेल यात्रा के दौरान यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग को लेकर दायर की गई एक विधवा महिला की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और रेल मंत्रालय से जवाब मांगा है. इस याचिका में सुरक्षा उपायों फिर से तय किये जाने की मांग की गई है .अभी-अभी: यात्री सुरक्षा को लेकर SC में याचिका हुई दर्ज...EVM: फिर उठीं ईवीएम में गड़बड़ी की बात, जानिए किसने क्या कहा?

उल्लेखनीय है कि रेल यात्रा के दौरान यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग वाली यह याचिका राहुल सिंह नाम के इंजीनियर की विधवा द्वारा दायर की गई है. बता दें कि इसी वर्ष अगस्त में उत्तर प्रदेश में रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के जवानों ने 30 वर्षीय इंजीनियर को चलती ट्रेन से फेंक दिया था,इस कारण उनकी मौत हो गई थी. इस याचिका पर मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा, जस्टिस एएम खानविलकर और जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ की पीठ ने शुक्रवार को नोटिस जारी किए.

बता दें कि इस याचिका में बताया गया है कि ट्रेनों में सुरक्षा के उपाय नहीं के बराबर है और डिब्बों के भीतर सीसीटीवी कैमरे भी अभी तक नहीं लगाए गए हैं. यही नहीं राहुल सिंह की बेवा ने अपने पति की मौत की घटना की जाँच सीबीआई से कराने की भी मांग की गई है. इस मामले में पीठ ने सीबीआई को नोटिस जारी कर 10 हफ्ते में जवाब देने के निर्देश दिए हैं.

You May Also Like

English News