अभी-अभी: युवराज सिंह देश के टॉप 74 क्रिकेटरों की लिस्ट से हुए बाहर….

राष्ट्रीय चयन समिति ने गुरुवार को चौथी स्ट्रिंग की 14 सदस्यीय बोर्ड प्रेसीडेंट इलेवन टीम की घोषणा कर दी है, जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच खेलेगी। इसमें युवराज सिंह को शामिल जगह नहीं मिली है और अब वो देश के टॉप 74 क्रिकेटरों की लिस्ट से बाहर हो गए हैं। अभी-अभी: युवराज सिंह देश के टॉप 74 क्रिकेटरों की लिस्ट से हुए बाहर....

अभी-अभी: रक्षा मंत्री से मिलने पहुचें आर्मी चीफ, चीन-पाक सीमाओं का बताया सूरत-ए-हाल…

चयन समिति से संकेत मिले हैं कि श्रीलंका को उसके घर में धूल चटाने वाली 15 सदस्यीय भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी वन-डे सीरीज में बरकरार रखा जाएगा। हालांकि, इसमें कुछ बदलाव हो सकते हैं क्योंकि दिलीप ट्रॉफी खेली जा रही है और इसमें खेल रहे 45 खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर नजर रखी जाएगी।  

भारतीय टीम के क्रिकेटर सुरेश रैना को दिलीप ट्रॉफी में खेल रहे 45 खिलाड़ियों की लिस्ट में जगह मिली है। इसका स्पष्ट मतलब है कि रैना चयनकर्ताओं के रेडार पर हैं। दिलीप ट्रॉफी के 45 और भारतीय टीम के 15 क्रिकेटरों को जोड़े तो देश के शीर्ष 60 खिलाड़ियों की लिस्ट पूरी हो जाती है।  

इसके अलावा चयनकर्ता आईपीएल और विजय हजारे ट्रॉफी में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर भी ध्यान दे रहा है। युवराज को इन 14 खिलाड़ियों में भी जगह नहीं मिली है। इसका मतलब है कि युवराज सिंह देश के टॉप 74 क्रिकेटरों की लिस्ट से बाहर हैं। ऐसे में उनका टीम इंडिया में वापसी करना मुश्किल हो सकता है। 

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने गुरुवार को पीटीआई को अपना नाम सामने नहीं आने की शर्त पर बताया, ‘युवराज की फिटनेस में लगातार गिरावट आ रही है और कोच रवि शास्त्री व कप्तान विराट कोहली संकेत दे चुके हैं कि टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए फिटनेस का स्तर बरकरार रखना होगा। चयनकर्ता और टीम प्रबंधन भी आगे की योजनाओं पर ध्यान दे रहे हैं।’ 

प्रसाद की अध्यक्षता वाली चयन समिति ने 14 सदस्यीय टीम की घोषणा की है, जिसमें आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले राहुल त्रिपाठी, नितीश राणा और वाशिंगटन सुंदर को जगह दी है। इसके अलावा दिल्ली के बाएँ हाथ के तेज गेंदबाज कुलवंत खेजरोलिया को भी शामिल किया गया है। बताया जा रहा है कि आईपीएल में मुंबई इंडियन्स का हिस्सा रहे दिल्ली का ये तेज गेंदबाज लगातार 140 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने की क्षमता रखता है। 

You May Also Like

English News