अभी-अभी: यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव को उन्नाव में किया गया गिरफ्तार

लखनऊ: यूपी के औरेय्या जनपद में बुधवार को समाजवादी पार्टी के नेताओं व पुलिस के बीच हुए संघर्ष के बाद औरेय्या जा रहे पूर्व सीएम अखिलेश यादव को उन्नाव के हसनगंज इलाके से पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने फिलहाल उनको हसनगंज में गेस्ट हाउस में रखा हुआ है।


लखनऊ से औरैया जाने की जुगत में लगे समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष तथा उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को उन्नााव में गिरफ्तार कर लिया गया। कानपुर-लखनऊ हाईवे पर नवाबगंज टोल प्लाजा और जाजमऊ में पुलिस के तगड़े बंदोबस्त के बीच औरैया जाने को निकले पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का काफिला ऐन वक्त पर एक्सप्रेस वे की ओर हो लिया।

इसकी जानकारी होते ही पुलिस फोर्स एक्सप्रेस वे की ओर दौड़ी और हसनगंज टोल प्लाजा के पास नाकाबंदी कर दी। सैकड़ों गाडिय़ों का काफिला पहुंचते ही उसमें शामिल पार्टी के कार्यकर्ता और नेता पुलिस के बंदोबस्त तोड़ आगे बढ़े। चेतावनी के बाद भी सपाइयों पर असर नहीं हुआ तो पुलिस ने लाठीचार्ज कर सपाइयों को खदेडऩे के साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को अपने घेरे में ले लिया। नेताओं की तनातनी के बीच पुलिस ने गिरफ्तारी का ऐलान करके नेताओं को घेर लिया।

अखिलेश यादव के साथ करीब 35 गाडिय़ों में सवार समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं को अपने सुरक्षा घेरे में लेकर पुलिस कुवर वीरेंद्र सिंह कृषि विज्ञान धौरा हसनगंज के गेस्ट हाउस में ले गई। वहां पूर्व मुख्यमंत्री के साथ बाकी सपा नेताओं के रखने के लिए अस्थाई जेल बनाई गई है। अखिलेश यादव औरैया में कल हुए बवाल में पीटे गए पूर्व सांसद प्रदीप यादव से मिलने जा रहे थे।

अखिलेश यादव के लखनऊ से औरैया जाने की सूचना पर लखनऊ के साथ ही अन्य जगह के समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता सैकड़ों की संख्या में उन्नाव से नवाबगंज टोल प्लाजा के लिए निकले। नवाबगंज टोल प्लाजा से अखिलेश यादव के निकलने की सूचना पर नवाबगंज टोल प्लाजा पर भारी पुलिस बल तैनात थी। इसके साथ ही औरैया जाने की तैयारी में लगे पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव स्कॉर्ट में लगी एडवांस टीम को पुलिस ने बिल्हौर बॉर्डर पर रोक लिया।

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे से पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के औरैया जाने की सूचना पर कन्नौज में बार्डर पर एसपी हरीश चंदर, एसडीएम सदर डॉ अरुण कुमार सिंह फोर्स के साथ डटे थे। सदर कोतवाली ठठिया समेत कई थानों का फोर्स मौजूद था।

औरैया में जिला पंचायत अध्यक्ष पद के चुनाव के नामांकन के दौरान कल पुलिस व समाजवादी पार्टी के समर्थको के बीच तीखी झड़प हो गई। भाजपा के विधायक की गाड़ी के मुख्यालय में घुसने को लेकर बवाल हुआ। पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे। ककोर में जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए भाजपा से दीपू सिंह और समाजवादी पार्टी से सुधीर यादव उर्फ कल्लू सिंह का नामांकन होना था।

You May Also Like

English News