अभी अभी: योगी आदित्यनाथ ने अर्द्धकुंभ मेले की तैयारियों के लिया जायजा..

रविवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इलाहाबाद के सर्किट हाउस में आगामी अर्द्धकुंभ मेले की तैयारियों की गहन समीक्षा की

बस-ट्रक में टक्कर के बाद लगी भीषण आग, जिससे 22 यात्री की हुई मौत, और 17 बुरी तरह से हैअभी अभी: योगी आदित्यनाथ ने अर्द्धकुंभ मेले की तैयारियों के लिया जायजा..जेवर गैंगरेप: महिला पीड़ितों ने की आत्महत्या की कोशिश, पुलिस पर लगाए आरोप..

उन्होंने अर्द्धकुंभ से जुड़े सभी कार्यों का ब्योरा तय अधिकारियों से लिया. समीक्षा बैठक के दौरान योगी आदित्यनाथ ने हर विभाग को मेले से जुड़ी सभी तैयारियां सितंबर, 2018 तक पूरा करने का निर्देश दिया.

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से अर्द्धकुंभ मेले को एक मंच बनाकर पूरे देश और दुनियां में राज्य की अच्छी छवि पेश करने का भी निर्देश दिया.

मुख्यमंत्री ने तैयारियों की समीक्षा करते हुए कहा कि यह अर्द्धकुंभ हम सबके लिए एक अवसर की तरह है, जिसका उपयोग उत्तर प्रदेश को एक विकसित प्रदेश के रूप में विश्व के सामने प्रस्तुत करने के लिए किया जा सकता हैब. पूरा विश्व इस आयोजन को कौतूहल की नजर से देखता है तथा इस प्रकार का सांस्कृतिक जन सम्मेलन पूरे विश्व में प्रयाग के अलावा कहीं और संभव नहीं है.

योगी ने मेले में तीर्थ यात्रियों के आवागमन, यातायात और उनकी सुरक्षित घर वापसी सुनिश्चित कराने के भी निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि इलाहाबाद में होने वाले उन स्थायी निर्माणों, मेला क्षेत्र में बनने वाले अस्थाई अस्पतालों एवं नगर क्षेत्र के स्थायी अस्पतालों में इलाज की अच्छी व्यवस्था होनी चाहिए.

मेला प्राधिकरण गठन हेतु शासन को भेजे गए प्रस्ताव पर तत्परता से कार्य करने के निर्देश देते हुए उन्होंने शासन के अधिकारियों को इस कार्य को शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए. विचार-विमर्श के दौरान प्राधिकरण का नाम प्रयागराज मेला प्राधिकरण रखने का सुझाव भी मुख्यमंत्री ने दिया.

You May Also Like

English News