अभी-अभी: योगी से मिलने जा रहे निषाद समुदाय के लोगों को रोका गया, जमकर हंगामा!

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कर्मस्थली गोरखपुर में आज का दिन पुलिस व प्रशासन के लिए काफी चुनौतियों से भरा है। एक तरफ जहां खुद सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखनाथ पीठ में मौजूद हैं। वहीं निषाद समुदाय अपनी मांगों को सड़क पर उतर आया है। सीएम से मिलने जा रहे निषाद समुदाय के लोगों को जब पुलिस ने रोका तो उन लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया और ट्रेन की पटरी पर लेट गये।

निर्बल इंडियन शोषित हमारा आम दल ,निषादद्ध पार्टी व राष्ट्रीय निषाद एकता परिषद ने आज गोरखपुर में जमकर हंगामा किया। यह सभी लोग पुलिस को चकमा देकर कौवाबाग क्रासिंग पर पहुंच गए। यहां पर इन सभी ने अमृतसर से जय नगर जा रही शहीद एक्सप्रेस को करीब 35 मिनट रोके रखा।

इसकी जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस और आरपीएफ ने सभी को ट्रैक से हटाया। काफी देर तक पुलिस और आंदोलनकारियों में नोकझोंक चलती रही। इसके बाद पुलिस ने सभी को हिरासत में ले लिया। आंदोलनकारियों को पुलिस लाइन ले जाया गया है। वहां सभी नारेबाजी कर रहे हैं।

एहतियात के तौर पर पुलिस ने धर्मशाला बाजार में भी कुछ आंदोलनकारियों को हिरासत में ले लिया है। सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ दो दिनों के दौरे पर गोरखपुर में मौजूद हैं। पुलिस व प्रशासन के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा व्यवस्था काफी बड़ी चुनौती है।

निषाद समुदाय के प्रदर्शन के अलावा आज कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर भी गोरखपुर में मौजूद हैं। उनका भी कुछ किसानों से मिलने का कार्यक्रम हैं। आपको बताते चलेे कि निषाद समुदाय काफी समय से ओबीसी से एससी में अपने समुदाय को लाने के लिए आनदोलन कर रहा है।

कुछ समय पहले निषाद समुदाय ने पूर्वांचल में उग्र प्रदर्शन किया था। इस प्रदर्शन एक व्यक्ति की मौत हो गयी थी और कई लोग घायल हुए थे।

You May Also Like

English News