अभी-अभी: राम नाथ कोविंद ने दिया इस्तीफा…

नई दिल्ली : बिहार के राज्यपाल राम नाथ कोविंद ने इस्तीफा दे दिया है. पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केसरी नाथ त्रिपाठी को बिहार का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया. उधर एनडीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद ने आज गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की. गृहमंत्री ने कोविंद को उनके नामांकन पर बधाई दी.

अभी-अभी: राम नाथ कोविंद ने दिया इस्तीफा...

राजनाथ ने ट्वीट किया, ‘श्री रामनाथ कोविंद जी से मुलाकात की. भारत के राष्ट्रपति पद के लिए एनडीए के उम्मीदवार के तौर पर उनके नामांकन पर मैंने उन्हें शुभकामनाएं दीं.’ कल बीजेपी ने सुर्खियों से आमतौर पर दूर रहने वाले दलित नेता और दो बार राज्यसभा में बीजेपी के सांसद रहे कोविंद के नाम की राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के तौर पर घोषणा की थी. राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का पांच साल का कार्यकाल 24 जुलाई को पूरा हो रहा है.

एनडीए की तरफ से रामनाथ कोविंद को उम्मीदवार बनाए जाने के बाद अब खबर है कि कांग्रेस हरित क्रांति के जनक एमएस स्वामीनाथन को राष्ट्रपति चुनाव में उतार सकती है. सूत्रों के मुताबकि स्वामीनाथन कांग्रेस की पहली पसंद हैं. सूत्रों के मुताबिक, एमएस स्वामीनाथन के नाम के जरिए कांग्रेस को शिवसेना का साथ भी मिलने की आस है, अगर ऐसा हुआ तो एनडीए को इससे करारा झटका लगेगा और इससे एनडीए में फ़ूट का सन्देश भी जाएगा.

You May Also Like

English News