अभी अभी: राष्ट्रपति कोविन्द के घर घेराव करने पहुंचे हजारों शिक्षामित्र…

सुप्रीम कोर्ट द्वारा यूपी के प्राइमरी स्कूलों में तैनात 1 लाख 75 हजार शिक्षामित्रों के समायोजन (अप्वॉइंटमेंट) को रद्द किए जाने के प्रदेश भर शिक्षकों का विरोध प्रदर्शन जारी है।अभी अभी: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के घर हजारों शिक्षामित्र पहुंचे घेराव करने...यूपी में जानलेवा हुआ स्वाइन फ्लू, ढाई साल की बच्ची की हुई मौत…

रविवार को पांचवे दिन हजारो शिक्षक उत्तर प्रदेश के कानपुर में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के घर का घेराव करने पहुंचे। यहां कल्याणपुर बुद्धा पार्क में हाजारों शिक्षामित्र जमा हुए हैं। शिक्षामित्रों का धरना-प्रदर्शन जारी है।

सीएम योगी का नाम लेकर जालसाज ने डीएम कानपुर व उपश्रमायुक्त को किया फोन

राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द के दयानंदविहार निवास पर शिक्षामित्रों ने जाने की कोशिश की लेकिन पुलिस की कड़ी सुरक्षा के कारण शिक्षामित्रों को उनके आवास से करीब 1 किमी पहले ही रोक दिया गया।

​प्रदर्शनकारियों की भारी संख्या को देखते हुए मौके पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। राष्ट्रपति के निवास पर जाने वाली सड़क पर पुलिस ने घेरा बंदी कर रखी है।

बेहोश होकर गिरे कई शिक्षामित्र 
प्रदर्शन के दौरान चार-पांच शिक्षामित्र बेहोश होकर सड़क गिर पड़े। मौके पर एम्बुलेंस ना होने की वजह से उसे पुलिस की गाड़ी में ही पास के हॉस्पिटल में भेजा गया। उमस और गर्मी के चलते ऐसा हुआ।

1 किमी पहले पुलिस ने की बैरिकेडिंग  
कल्याणपुर थाना अन्तर्गत इंद्रापुरम में रविवार की दोपहर सैकड़ों शिक्षामित्र राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के आवास को घेरने पहुंचे। मगर कड़ी पुलिस की कड़ी सुरक्षा के कारण शिक्षामित्रों को उनके आवास से करीब 1 किमी पहले ही रोक दिया गया।

You May Also Like

English News