अभी अभी: राष्ट्रपति चुनाव के लिए यूपी में ‘वोटिंग रिहर्सल’, कोविंद ने कहा – मै आशीर्वाद लेने आया हूं

राष्ट्रपति चुनाव के लिए लखनऊ के पांच कालिदास मार्ग स्थित मुख्यमंत्री आवास पर सांसदों-विधायकों का वोटिंग रिहर्सल हो गया। एनडीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद के साथ लखनऊ आए केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने वोटिंग को लेकर दिशा-निर्देश जारी कर दिए। वहीं, रामनाथ कोविंद ने कहा, वह चुनाव प्रचार शुरू करने से पहले घर के लोगों और मां-बाप का आशीर्वाद लेने आए हैं। उन्होंने कहा, कि वह कानपुर के हैं। उत्तर प्रदेश के लोगों के बीच के हैं। उन्हें पता है कि उनके प्रदेश के लोग चाहते हैं कि वह यहां के बजाय दूसरे राज्यों में जाकर वोट मांगें।अभी अभी: राष्ट्रपति चुनाव के लिए यूपी में 'वोटिंग रिहर्सल', कोविंद ने कहा - मै आशीर्वाद लेने आया हूंबड़ी ख़बर: पुलिस मुठभेड़ में मारा गया पांच लाख का इनामी अपराधी…
नितिन गडकरी ने भाजपा व गठबंधन पार्टियों के विधायकों को चुनाव का पर्चा दिखाकर वोट करने का तरीका बताया। साथ ही यह भी कहा कि 17 को वोटिंग के लिए एक दिन पहले ही नियत स्‍थान पर पहुंच जाइए।

वहीं, भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री भूपेंद्र यादव ने सदस्यों की सजगता चेक करने के लिए कहा कि 16 जुलाई को राष्ट्रपति पद के लिए मतदान है आप लोग समय से इसके लिए पहुंच जाएं। उनके इतना कहते ही सभी नेता बोल पड़े, 16 को नहीं सर 17 को है…’  जिस पर भूपेंद्र ने कहा मुझे याद है मैं बस चेक करना चाहता था कि आप सभी मेरी बात सुन रहे हैं या नहीं। इसके बाद उन्होंने भी मतदान को लेकर दिशा-निर्देश दिए।

बता दें कि भाजपा व गठबंधन पार्टियों से समर्थन हासिल करने के लिए रामनाथ कोविंद यूपी दौरे पर हैं। उनके साथ केंद्रीय मंत्री उमा भारती, नितिन गडकरी भी आए हुए हैं।

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने रामनाथ कोविंद को जीत की शुभकामनाएं देते हुए अपील की। उन्होंने कहा राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार यूपी से है यह गर्व की बात है। इसलिए सभी पार्टियों को दलगत भावनाओं से ऊपर उठ कर वोट करना चाहिए।

रामनाथ कोविंद का स्वागत करते उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य।

मुख्यमंत्री आवास पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, रामनाथ कोविंद, मुख्यमंत्री आदित्यनाथ व केंद्रीय मंत्री उमा भारती।

 

You May Also Like

English News