अभी अभी: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा- आतंकी हमले रोकने के लिए हर कदम उठाऊंगा

लंदन आतंकी हमले के एक दिन बाद अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने देश को सुरक्षित रखने के लिए मदद की पेशकेश की. लंदन में हुए आतंकी हमलों में सात लोगों की मौत हो गई थी और करीब 48 लोग घायल हो गए थे. ट्रंप ने कहा, अमेरिका की संवेदनाएं इस भयावह हमले के पीडि़तों के साथ है.

सुषमा स्वराजने कहा -H1B1वीजा खत्म करना आसान नहीं, कश्मीर पर समझौता भूल जाइएअभी अभी: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा- आतंकी हमले रोकने के लिए हर कदम उठाऊंगाPM थेरेसा बोलीं- आतंकी हमलों से लोकतंत्र को फर्क नहीं पड़ता, तय समय पर होंगे चुनाव

लंदन हमले पर ट्रंप का यह पहला बयान है. इससे पहले उन्होंने सिलसिलेवार हमले पर ट्वीट कर खेद प्रकट किया था. ट्रंप ने कहा, राष्ट्रपति के तौर पर मैं उत्पन्न हो रहे इस खतरे को रोकने के लिए हरसंभव कदम उठाऊंगा. साथ ही अपने देश, अपने समुदाय और अपने लोगों को सुरक्षित रखने के लिए हर एक दिन काम करूंगा. उन्होंने कहा, यह हमले अब समाप्त होने चाहिए.

ट्रंप ने बताया कि इस भयावह हमले पर उन्होंने ब्रिटेन प्रधानमंत्री टेरीजा मे से भी बात की है. राष्ट्रपति ने कहा कि उन्होंने ब्रिटेन में अमेरिका के सहयोगियों को अटूट समर्थन जाहिर किया है.

लंदन ब्रिज पर हुए हमले में पुलिस ने किया 12 लोगों गिरफ्तार 

टेरीजा से बातचीत के दौरान उन्होंने, ब्रिटेन एवं उसके लोगों की सहायता के लिए अमेरिका हर संमभव कोशिश करेंगा. क्योंकि वे अपने देश की रक्षा करने एवं दोषियों को न्याय के दायरे में लाने के लिए काम कर रहे हैं. लंदन ब्रिज पर हुए हमले में पुलिस 12 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है. हमलावरों ने हमले में वैन और छुरों का इस्तेमाल किया था. हमले के कुछ मिनट बाद ही हमलावरों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. बता दें कि इस्लामिक स्टेट समूह ने हमले की जिम्मेदारी ली है.

You May Also Like

English News