अभी-अभी: राहुल के सामने CM वीरभद्र ने रखी ये बड़ी मांग, कहा- फिर पक्‍की है कांग्रेस की जीत

विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने फ्री डैंड मांगा है। उन्होंने पार्टी हाईकमान को आश्वस्त किया कि फ्री हैंड मिलने से कांग्रेस का मिशन रिपीट पक्का है। शुक्रवार को नई दिल्ली में मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की कांग्रेस राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी के साथ बैठक हुई।अभी-अभी: राहुल के सामने CM वीरभद्र ने रखी ये बड़ी मांग, कहा- फिर पक्‍की है कांग्रेस की जीतअभी-अभी: मुंबई के एलफिंस्टन रेलवे स्टेशन हादसे पर CM योगी ने दिया ये बड़ा बयान…

इसमें मुख्यमंत्री ने राहुल गांधी को हिमाचल में चल रही सियासी हलचल की विस्तृत रिपोर्ट दी। बैठक में कांग्रेस प्रदेश प्रभारी सुशील कुमार शिंदे और सह प्रभारी रंजना भी उपस्थित थी। सूत्र बताते हैं कि मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने हाईकमान को बताया कि हिमाचल भाजपा में फूट पड़ी है।

प्रदेश के किसी भी जिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हवा नहीं है। पार्टी से सही लोगों को टिकट मिलने और संगठन की ओर से जमीनी स्तर पर काम किए जाने से हिमाचल में कांग्रेस पार्टी का मिशन रिपीट कोई नहीं रोक सकता।

ये रहेगा चुनावी मुद्दा
 
बैठक में टिकट आवंटन कमेटी, प्रचार कमेटी भी विस्तारपूर्वक चर्चा हुई है। सूत्र बताते है कि इसमें मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह को टिकट आवंटन कमेटी का चेयरमैन बनाए जाने पर सहमति बनी है।

अगर ऐसा होता है तो मुख्यमंत्री टिकट आवंटन में अहम भूमिका निभाएंगे। बैठक के बाद मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने सोनिया गांधी के निजी सचिव अहमद पटेल से भी मुलाकात की।

विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी महंगाई और जीएसटी को चुनावी मुद्दा बनाएगी। हाईकमान की ओर से इन दोनों को चुनावी मुद्दा बनाए जाने पर सहमति मिल गई है।

मंडी में होगी राहुल गांधी की रैली
 
कांग्रेस राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी 7 अक्तूबर को मंडी आएंगे। बैठक में उनका दौरा तय किया गया है। राहुल गांधी पहले भी मंडी में रैली कर चुके हैं। स्वास्थ्य मंत्री ठाकुर कौल सिंह ने मंडी में हुई राहुल गांधी की रैली का श्रेय लिया था। 

इस बार मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने उनकी रैली का स्थान मंडी चयनित किया है। कांग्रेस पार्टी हिमाचल में राहुल गांधी की चारों संसदीय क्षेत्रों में चुनावी रैली कराएंगे। 

बाली भी दिल्ली पहुंचे
मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के दिल्ली पहुंचने के बाद परिवहन मंत्री जीएस बाली भी दिल्ली रवाना हुए। उन्होंने दिल्ली में पार्टी के वरिष्ट नेताओं से मुलाकात की। सूचना है कि उन्होंने सोनिया गांधी के निजी सचिव अहमद पटेल से मुलाकात की। 

राहुल ने वीरभद्र को कही ये बात

 
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह को विवादों को छोड़कर चुनाव पर ध्यान देने को कहा है। मुख्यमंत्री पर राहुल का रुख अब भी जस का तस है। 

वीरभद्र प्रदेश अध्यक्ष सुखविंदर सिंह सुक्खू को लेकर आलाकमान से लगातार शिकायत करते रहे हैं। सीएम शुक्रवार को राहुल से दिल्ली में मुलाकात की। 

प्रदेश के मसले पर राहुल के साथ वीरभद्र सिंह और राज्य के प्रभारी सुशील कुमार शिंदे की लंबी चर्चा हुई। राहुल ने दोनों नेताओं से हिमाचल के मुद्दों और सरकार की उपलब्धियों की जानकारी ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने फिलहाल संगठन में किसी बदलाव से साफ इनकार कर दिया है।

रैली के बाद तेज होगा चुनाव अभियान
 
राहुल गांधी 7 अक्तूबर को मंडी में रैली को संबोधित करेंगे। गौरतलब है कि वीरभद्र 31 अगस्त को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिल कर खुद चुनाव न लड़ने और बेटे को चुनाव लड़ाने की बात कही थी।

सुक्खू को लेकर वीरभद्र ने सोनिया से भी कहा था, लेकिन उन्होंने पूरा मामला राहुल गांधी पर छोड़कर उनसे मिलने को कहा था।

राहुल गांधी के साथ हुई बैठक के संबंध में शिंदे ने बताया कि हिमाचल में चुनावी रणनीति को लेकर चर्चा हुई है। राहुल गांधी की मंडी रैली के बाद कांग्रेस का चुनाव अभियान तेजी पकड़ेगा।

You May Also Like

English News