अभी-अभी: राहुल को लगा बड़ा झटका, रैली में सम्मान नहीं मिलने से 5 कांग्रेस नेताओं ने दिया इस्तीफा

गुजरात के विधानसभा चुनाव कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी नए तेवर और नए अंदाज में नजर आ रहे हैं. कांग्रेस की जीत पक्की करने के लिए राहुल गांधी हर मुमकिन कोशिश कर रहे हैं. हालांकि उनकी इस तैयारी को झटका लगा है. ऐसा लगता है कि गैरों को जोड़ने की कोशिश में राहुल गांधी अपने लोगों को भूलते नजर आ रहे हैं.अभी-अभी: राहुल को लगा बड़ा झटका, रैली में सम्मान नहीं मिलने से 5 कांग्रेस नेताओं ने दिया इस्तीफाशराब पीने के शौकीन लोगों के लिए आई बुरी खबर, महंगी हो गई ‘लालपरी’…

मामला यह है कि गुरुवार को वलसाड और वापी की रैली के तुरंत बाद कांग्रेस के 5 सदस्यों ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया. उनका आरोप था कि रैली के दौरान राहुल गांधी ने उन्हें उचित सम्मान नहीं दिया. इस इस्तीफे को अब बीजेपी जरूर भुनाने की कोशिश करेगी.

पार्टी से इस्तीफा देने वालों में वापी शहर महामंत्री रश्मि शाह, राजेश जैसवाल, जिला माइनॉरिटी कमिटी के उपप्रमुख प्रदीप शाह, खलील गोडाल और वापी शहर कांग्रेस  माइनॉरिटी प्रमुख पिरु मकरानी शामिल हैं. हालांकि प्रदेश कांग्रेस ने इनका इस्तीफा अब तक स्वीकार नहीं किया है.

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के गुजरात दौरे का आज आखिरी दिन है. इससे पहले राहुल गांधी ने पारदी में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी सरकार ने सारा पैसा 5-7 उद्योगपतियों को दे दिया, गुजरात की जनता को कोई भी फायदा नहीं हुआ. रैली संबोधित करने के बाद राहुल ने किसानों से भी मुलाकात की. 

वहीं राहुल गांधी ने गुरुवार को वलसाड जिले के नाना पोंधा में आक्रोश रैली को संबोधित करते हुए बीजेपी पर जमकर हमला बोला था. राहुल गांधी ने कहा कि गुजरात का सच और बीजेपी का सच दो अलग चीजें हैं. बीजेपी का सच सूट-बूट वालों की यारी है. दोनों का एक-दूसरे से कोई लेना-देना नहीं है.

उन्होंने कहा कि गुजरात का सच है बेरोजगारी, किसानों का दर्द, महंगी शि‍क्षा, भ्रष्टाचार. पाटीदार युवकों और उना के दलितों को मिलने वाली लाठी गुजरात का सच है. गुजरात की लड़ाई सच और झूठ की लड़ाई है.

आपको बता दें कि गुजरात में दो चरण में चुनाव होगा, पहले चरण में 89 विधानसभा सीटों पर चुनाव होगा. पहले चरण के लिए 9 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे. दूसरे चरण में 93 विधानसभा सीटों पर चुनाव होगा, दूसरे चरण के लिए 14 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे. वोटों की गिनती 18 दिसंबर को होगी. पहले फेज़ में 19 जिले में वोटिंग होगी, तो वहीं दूसरे फेज़ में 14 जिले में वोट डाले जाएंगे.

You May Also Like

English News