अभी अभी: राहुल गांधी पहुंचे राजस्थान, बाढ़ पीड़ितों से करेंगे मुलाकात…

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी शुक्रवार को राजस्थान के संचोर में पहुंचे हैं. राहुल यहां पर बाढ़ पीड़ितों के साथ मुलाकात करेंगे. राजस्थान के बाद राहुल गुजरात का भी दौरा करेंगे. राहुल ने गुरुवार को असम में बाढ़ग्रस्त इलाकों का भी दौरा किया था. बता दें कि हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इन इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया था.अभी अभी: राहुल गांधी पहुंचे राजस्थान, बाढ़ पीड़ितों से करेंगे मुलाकात...तेजस्वी ने नीतीश के खिलाफ दिया बड़ा बयान, कहा- करनी पड़ सकती है जेल यात्रा…

पीएम ने किया था दौरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते मंगलवार को गुजरात में भीषण बाढ़ का हवाई सर्वेक्षण करने के बाद बचाव कार्य के लिए 500 करोड़ रुपये और इस विभीषिका में जान गंवाने वाले प्रत्येक व्यक्ति के परिजनों को दो लाख रुपये व घायलों को 50 हजार रुपये के मुआवजे की घोषणा की थी. प्रदेश में बाढ़ के कारण 83 लोगों की जान चली गई है.

बनासकांठा, साबरकांठा तथा पाटन जिले का दौरा करने के बाद मोदी ने कहा कि क्षति का आकलन तथा अल्पकालिक एवं दीर्घकालिक उपाय सुझाने के लिए केंद्रीय शहरी विकास एवं ग्रामीण विकास मंत्रालय का एक दल राज्य का दौरा करेगा.

गौरतलब है कि गुजरात के अलावा पूर्वोत्तर के राज्य बाढ़ से बुरी तरह से प्रभावित है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूर्वोत्तर राज्यों का दौरा करके रिव्यू मीटिंग भी ले चुके हैं, साथ ही उन्होंने बाढ़ से निपटने के लिए 2,350 करोड़ रुपए मदद की भी घोषणा की है.

You May Also Like

English News