अभी-अभी: राहुल ने दिया बड़ा बयान, कहा- उद्योगपतियों के साथ देश को किसानों की भी है जरूरत

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने महाराष्ट्र के नांदेड़ में किसानों की रैली को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले तीन साल में महाराष्ट्र के 900 किसानों आत्महत्या कर चुके हैं और सरकार हाथ पर हाथ रखे सो रही है.अभी-अभी: राहुल ने दिया बड़ा बयान, कहा- उद्योगपतियों के साथ देश को किसानों की भी है जरूरतगृह मंत्रालय और एनएसए लगाएंगे आखिरी मुहर, इंटेलिजेंस ब्यूरो में शामिल होंगे SSB के 2000 जवान

राहुल ने कहा कि देश के उद्योगपितयों की जरूरत है, लेकिन देश को किसानों की भी जरूरत है. सिर्फ उद्योपतियों के सहारे देश नहीं चल सकता है. 

दरअसल राहुल गांधी आज महाराष्ट्र के दौरे पर हैं. राहुल मराठवाड़ा क्षेत्र के नांदेड़ और पारभानी जिलों का दौरा करेंगे. वह पहले नांदेड़ पहुंचें, जहां पार्टी कार्यकर्ताओं से मिले. इसके बाद वह परभानी के कुछ गांवों का दौरा भी किया, राहुल परभानी में एक किसानों की रैली को भी संबोधित किया. महाराष्ट्र के मराठवाड़ा क्षेत्र में ऋण माफी और किसानों की आत्महत्याओं को लेकर राहुल ने आवाज उठायी.

राहुल गांधी सुबह 10.30 बजे  नांदेड़ पहुंचें. वह सबसे पहले स्थानीय निकायों का चुनाव लड़ने वाले, पार्टी पदाधिकारियों, ब्लाक अध्यक्ष, मराठवाड़ा के जिलों के जिला अध्यक्ष और जनप्रतिनिधियों के साथ मुलाकात किया  दरअसल नांदेड़ कांग्रेस का गढ़ जाता है, जहां अक्टूबर मध्य में निकाय चुनाव होने वाले हैं.

राहुल वे सड़क मार्ग से पारभानी पहुंचे,, जो नांदेड़ से दो घंटे की दूरी पर स्थित है. इस रास्ते में वह गांव वालों और किसानों से मुलाकात किया. 

किसानों की संघर्ष सभा की रैली को संबोधित किया, जहां उन्होंने कहा कि पिछले तीन सालों में महाराष्ट्र के 900 किसानों ने आत्म चुके हैं. बता दें कि इस साल सूखा प्रभावित मराठवाड़ा क्षेत्र में करीब 100 से ज्यादा किसानों ने आत्महत्या की है. इसीलिए राहुल किसानों की ऋण माफी और आत्महत्याओं लेकर सवाल उठाया

You May Also Like

English News