अभी-अभी: रियो में कॉपेकबाना बीच पर बेकाबू हुई कार, 1 बच्चे की मौत, 15 लोग घायल

रियो के मशहूर बीच कॉपेकबाना में एक कार ड्राइवर की लापरवाही से दर्दनाक हादसा हो गया. जिसमें करीब 15 लोग घायल हो गए. रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार एक बच्चे की मौत हो गई. घटना गुरुवार शाम की है जब लोग दिनभर की तपती गर्मी के बाद समुद्र के किनारे की ठंडी हवा का आनंद लेने आए थे. तभी अचानक एक बेकाबू कार ने वहां दस्तक दे दी और वॉकिंग कर रहे लोगों से टकरने लगी.अभी-अभी: रियो में कॉपेकबाना बीच पर बेकाबू हुई कार, 1 बच्चे की मौत, 15 लोग घायल

अमेरिका में भी घटी चुकी है ऐसी घटना

आपको बता दें कि कुछ यूरोपियन और अमेरिकी शहरों में भी ऐसी घटनाएं देखने को मिली हैं जब बेकाबू वाहन भीड़भाड़ वाली जगह घुसकर लोगों को नुकसान पहुंचाए. यूरोपियन और अमेरिकी शहरों में होने वाली घटनाओं को आतंकी हमला बताया गया और आतंकी गुटों ने भी हमले की जिम्मेदारी ली. लेकिन ब्राजिलियन मिलिट्री पुलिस ने ई- मेल कर जानकारी दी कि घटना का आतंकी घटना होने का कोई सबूत नहीं मिला है.

आरोपी को है मिर्गी (ऐपीलेप्सी) से ग्रस्त

हालांकि पुलिस ने कार ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है. घटना के वक्त ड्राइवर ने अल्कोहल भी नहीं लिया था. लेकिन उसकी कार बेकाबू हो गई थी. पुलिस के मुताबिक आरोपी को मिर्गी (ऐपीलेप्सी) की बीमारी है. 

एक बच्चा भी हुआ घायल

चश्मदीद के अनुसार, जब कॉपेकबाना बीच गर्मी की शाम में लोगों से भरा हुआ था, तब एक बेकाबू कार ने वहां सब तहस-नहस कर दिया. बीच पर पड़े कुर्सी-टेबल को तोड़ती चली गई. बाद में वह खुद रेत में फंसकर ही रुक गई. इस घटना में एक बच्चे की मौत हो गई.   

अगले महीने है मशहूर बीच फेस्टिवल

आपको बता दें कि रियो शहर का यह बीच वहां के निवासियों का सबसे पसंदीदा बीच है. इसकी खासियत है कि यह अर्धचंद्र आकार का है. पर्यटकों का भी पसंदीदा बीच कॉपेकबाना ही है. अगले महीने यहां कार्निवल फेस्टिवल होने जा रहा है जिसके लिए पर्यटकों का आना जाना भी शुरु हो चुका है.

You May Also Like

English News