अभी-अभी: रोबर्ट डी नीरो ने ट्रम्प सरकार पर फिर साधा निशाना

रोबर्ट डी नीरो द्वारा डोनाल्ड ट्रम्प की खिलाफत अब भी जारी है, इस दिग्गज हॉलीवुड एक्टर ने एक बार फिर संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति और प्रशासनिक प्रशासन का मजाक उड़ाया है. दुबई विश्व सरकार शिखर सम्मेलन में बोलते हुए, डी नीरो ने कहा कि वे एक “पिछड़े” देश से आये हैं जहां के लोग अस्थाई पागलपन से पीड़ित हैं.अभी-अभी: रोबर्ट डी नीरो ने ट्रम्प सरकार पर फिर साधा निशाना

उल्लेखनीय हैं कि, अभिनेता जलवायु परिवर्तन पर विश्व सरकार शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने दुबई गए थे. जहां उन्होंने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की तारीफ की, जबकि पेरिस जलवायु समझौते से अलग होने के लिए अमेरिका की आलोचना की. अभिनेता ने ट्रम्प प्रशासन का मज़ाक उड़ाते हुए कहा कि,  “जिस देश की मैं बात कर रहा हूँ वहां के पर्यावरण संरक्षण एजेंसी के मुखिया ने हाल ही में सुझाव दिया था कि, विश्व में ग्लोबल वार्मिंग मानवता के लिए अच्छी बात होगी.”

डी नीरो ने जलवायु परिवर्तन पर विश्व सरकार शिखर सम्मेलन में कहा कि संयुक्त अरब अमीरात पहला अरब देश है जिसने पहले पेरिस समझौते पर हस्ताक्षर किए. वहीं अमेरिकी सरकार के बारे में कहा कि,  ट्रम्प के अहंकार से हमारे गृह को नुकसान पहुंच रहा हैं. आपको बता दें कि, पेरिस जलवायु समझौता, विश्व में बढ़ रही ग्लोबल वार्मिंग को रोकने के लिए है, जिस पर भारत समेत 195 देश हस्ताक्षर कर चुके हैं किन्तु अमरीकी राष्ट्रपति ट्रम्प इसमें अपवाद हैं.  

You May Also Like

English News