अभी: अभी: लंदन की 27 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग, 200 दमकलकर्मी बुझाने की कर रहे कोशिश

पश्चिमी लंदन की 27 मंजिला ग्रेनफेल टावर में बुधवार तड़के भीषण आग लगने से अफरातफरी का माहौल बन गया है. इमारत में कई लोगों के फंसे होने का अनुमान है. प्रत्‍यक्षदर्शियों ने बताया कि ऊपरी मंजिलों से चीख-पुकार की खबरें सुनाई दे रही हैं और एक व्‍यक्ति ऊपरी मंजिल से सफेद कपड़ा लहराता देखा गया. फायर ब्रिगेड ने बताया कि 40 फायर इंजन और 200 दमकलकर्मी इस आग को बुझाने का प्रयास कर रहे हैं. पुलिस के मुताबिक वे ब्‍लॉक को खाली करा रहे हैं और कई घायलों का इलाज किया जा रहा है. इस इमारत में 120 फ्लैट हैं. दमकल विभाग के मुताबिक 40 फायर इंजन और 200 दमकलकर्मी आग बुझाने की कोशिशों में जुटे हैं. फायर सर्विस विभाग ने ट्वीट कर कहा, आग दूसरे फ्लोर से टॉप 27वीं फ्लोर तक लगी है.अभी: अभी: लंदन की 27 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग, 200 दमकलकर्मी बुझाने की कर रहे कोशिश  अभी अभी: सिंधु नदी पर चीन के 90 हजार करोड़ की मदद से बांध बनाएगा PAK?
प्रत्यक्षदर्शियों ने दावा किया कि अनेक लोग लोग अपने घरों में फंसे हुए हैं. लेटिमेर रोड पर लैनकेस्टर वेस्ट एस्टेट के ग्रेनफेल टावर में स्थानीय समयानुसार एक बज कर 16 मिनट पर आग लगने की खबर मिली. मेट्रोपोलिटन पुलिस ने बताया, अधिकारी, लंदन दमकल विभाग और लंदन एम्बुलेंस सेवा इस समय घटनास्थल पर मौजूद हैं. लोगों को टॉवर ब्लॉक से निकाला जा रहा है. पुलिस के मुताबिक, ”जगह की घेराबंदी कर दी गयी है और एस्टेट तथा आसपास के इलाके में जाने से बचने के लिए कहा गया है.”

एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया, ”भयंकर आग है. हमने कभी इस तरह की घटना नहीं देखी है.” यह एक बड़ा अग्निकांड है. पूरी इमारत इसमें घिरी है, काला धुंआ निकल रहा है.

You May Also Like

English News