अभी-अभी: लंदन से रणबीर सीधे पहुंचे आर.के स्टूडियो, ऋषि कपूर ने बताया दुर्घटना की बड़ी वजह

भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के लिए आर .के स्टूडियो बेहद खास है. इसे राज कपूर ने बनवाया था. शनिवार को मुंबई के चेम्बूर स्थ‍ित इस स्टूडियो में आग लग गई थी. बताया गया कि इस आग में सुपर डांसर के नए सीजन का सेट पूरी तरह से जलकर राख हो गया है. मगर ये नुकसान सिर्फ इतना ही नहीं है, ऋषि कपूर की मानें, तो सिनेमा के कई बेशकीमती पन्ने इस आगजनी में राख हो गए हैं. रणबीर कपूर भी घटना के बारे में पता चलते ही मुंबई वापस लौट आए.अभी-अभी: लंदन से रणबीर सीधे पहुंचे आर.के स्टूडियो, ऋषि कपूर ने बताया दुर्घटना की बड़ी वजह…तो इस वजह से राहुल गांधी ने चुनावी कैंपेन की शुरुआत के लिए ‘द्वारका’ को चुना

हाल ही में मुंबई मिरर से इस बारे में बात करते हुए ऋषि कपूर ने बताया कि इस दुर्घटना की वजह से उनके परिवार की विरासत से जुड़ी कई चीजें जल गई हैं. इन खास चीजों में उन्होंने राज कपूर के मेरा नाम जोकर फिल्म के मशहूर मास्क का भी जिक्र किया. ऋषि ने बताया कि आर. के फिल्म्स के बैनर तले बनी हर फिल्म से जुड़े कॉस्ट्यूम भी इस आगजनी के कारण जलकर राख हो गए हैं. इस बारे में उन्होंने एक ट्वीट भी किया है.

 ऋषि की मानें, तो आर.के. स्टूडियो में आर.के बैनर में काम करने वाली हर एक हीरोइन से जुड़े कॉस्ट्यूम बहुत संभाल कर रखे गए थे. इसमें नरगिस से लेकर ऐश्वर्या राय तक के कॉस्ट्यूम शामिल हैं. ये सब कुछ इस दौरान जल गया है.

 

उन्होंने कहा कि इस दुर्घटना में उन्होंने अपने पिता की विरासत का बड़ा हिस्सा खो दिया है. ऋषि ने कहा कि वह दोबारा से इस स्टूडियो को ठीक करवा सकते हैं, लेकिन नुकसान की भरपाई किसी भी तरह नहीं की जा सकती है. बताया जाता है कि कपूर फैमिली होली और गणपति उत्सव भी आर.के स्टूडियो में ही मनाती थी.इस दौरान रणबीर कपूर लंदन में थे, वापस आते ही वह भी सबसे पहले आर.के स्टूडियो ही पहुंचे. वह लंदन में संजय दत्त की बायोपिक की शूटिंग कर रहे थे. बताया जा रहा है कि दुर्घटना के बारे में पता चलते ही वह तुरंत मुंबई लौट आए.

You May Also Like

English News