अभी अभी: लंदन हमले का PAK कनेक्शन! ISIS ने ली जिम्मेदारी..

स्काटलैंड यार्ड ने पाकिस्तान में जन्मे ब्रिटिश नागरिक खुर्रम बट और राचिद रेदोउने की उन तीन में से दो व्यक्ति के रूप में पहचान की जिन्होंने लंदन में सप्ताहांत पर हुए आतंकी हमले में सात लोगों की जान ली थी. शादीशुदा था और उसके बच्चे भी हैं. वह कई वर्षों से पूर्वी लंदन में रहा है. अभी अभी: लंदन हमले का PAK कनेक्शन! ISIS ने ली जिम्मेदारी..अभी-अभी: मोदी सरकार की नई योजना, जनधन अकाउंट वालों को मिलेंगे 2-2 लाख रुपए…

पुलिस ने कहा कि बट सुरक्षा विभाग के लिए जाना पहचाना है लेकिन ‘‘हमले की साजिश ’’ के सबूत नहीं हैं. उसके मोरक्को लीबियाई मूल का होने का दावा किया जा रहा है. सात लोगों की मौत के बाद इन दोनों तथा एक अन्य व्यक्ति को पुलिस ने मार गिराया था.

आपको बता दें कि ब्रिटेन के लंदन ब्रिज पर शनिवार देर रात हुए धमाकों हुए थे. जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई. हमले में 20 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है. पिछले दिनों मैनचेस्टर में हुए आतंकी हमले के बाद भी ICC ने चैंपियंस ट्रॉफी की सुरक्षा की चिंता जताई थी. मैनचेस्टर से बर्मिंघम की दूरी भी करीब 180 किलोमीटर ही है.

मैनचेस्टर में हुआ था आतंकी हमला
इससे पहले इंग्लैंड के मैनचेस्टर में 23 मई को आतंकी हमला किया गया. ये हमला एक म्यूजिक कंसर्ट के दौरान किया गया था. जिसमें 22 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 59 लोग घायल हो गए थे. पुलिस ने हमलावर फिदायीन का शव घटनास्थल से मिलने का दावा किया था. मैनचेस्टर और बर्मिंघम के बीच की दूरी करीब 140 किलोमीटर है.

You May Also Like

English News