अभी अभी: लखनऊ की पुलिस ने ‘आजम खां’ को किया गिरफ्तार, पढ़े पूरी ख़बर…

राजधानी लखनऊ में पिछले दिनों अयोध्या में राममंदिर निर्माण से जुड़े विवादित पोस्टर लगाने वाले आजम खां नाम के शख्स को राजधानी पुलिस ने एसएसपी मंजिल सैनी से अभद्रता करने के आरोप में सोमवार को हिरासत में ले लिया.आजम खां ने श्री राम मंदिर निर्माण मुस्लिम कारसेवक मंच नाम से एक संगठन बना रखा है. वह खुद को इस संगठन का अध्यक्ष बताता है.ये आजम खां वही हैं, जिन्होंने कुछ दिन पहले लखनऊ में मुस्लिमों की तरफ से राम मंदिर निर्माण के लिए विवादित पोस्टर लगवाए थे. उनका दावा है कि वह लखनऊ में भाजपा के नेता हैं और मुस्लिमों का प्रतिनिधित्व करते हैं.

आजम खां ने लखनऊ में करीब एक दर्जन जगह पर अयोध्या में राम मंदिर बनाने की मांग को लेकर होर्डिंग व पोस्टर लगवाए थे. इन होर्डिंगों में आजम की तस्वीर के साथ लिखा गया था कि देश के मुसलमानों का यही है मान, श्री राम मंदिर का हो वहीं निर्माण. इसके बाद आजम ने अलीगंज थाने में शिकायत दर्ज कराई कि वो मस्जिद से निकल रहे थे तब किसी ने उनके चेहरे पर कालिख पोत दी.

आजम खां सोमवार को अपनी जान की सुरक्षा को लेकर एसएसपी मंजिल सैनी से मिलने पहुंचे. यहां बताया जाता है कि वह जबरदस्ती मंजिल सैनी के दफ्तर में घुस गए और एसएसपी के साथ अभद्र व्यवहार किया. इसके बाद पुलिस ने आजम को गिरफ्तार कर लिया.

You May Also Like

English News