अभी-अभी: लखनऊ के इस सरकारी अस्पताल में दिखा रोंगटे खड़े कर देने वाला नजारा…

लखनऊ के लोकबंधु अस्पताल में मंगलवार शाम रोंगटे खड़े कर देने वाला नजारा दिखा। शाम करीब पांच बजे एक कुत्ता मुंह में नवजात बच्ची को दबाए अस्पताल परिसर में घूम रहा था। कुत्ते को देखते ही मरीज और तीमारदारों के होश उड़ गए। अस्पताल में चीख-पुकार मच गई।अभी-अभी: लखनऊ के इस सरकारी अस्पताल में दिखा रोंगटे खड़े कर देने वाला नजारा...

तीमारदारों और अस्पताल के स्टाफ ने कुत्ते को खदेड़ा तो वह इधर-उधर भागने लगा। लोगों ने पत्थर मारना शुरू किया तब कुत्ता बच्ची को छोड़कर भागा। सूचना पाकर अस्पताल के अधीक्षक डॉ. सुरेश चौहान सहित अन्य चिकित्सक व पुलिस मौके पर आ गई। जांच में पता चला कि बच्ची मर चुकी है।

शव को पोस्टमार्टम के लिए मर्च्युरी भेज दिया गया है। अधीक्षक डॉ. सुरेश चौहान ने बताया कि बच्ची को मुंह में दबाकर घूम रहे कुत्ते को देखकर तीमारदारों ने सूचना दी थी। उन्होंने शोर मचाया तो कुत्ता भागने लगा। वह एक वार्ड से दूसरे वार्ड में घुस जाता। उसे देखकर मरीज दहशत में आ गए।

बच्ची को छोड़कर भाग गया कुत्ता

इस बीच पूरे अस्पताल परिसर में हंगामा और अफरा-तफरी मच गई। कुछ देर इधर-उधर भागने के बाद कुत्ते को बाहर का रास्ता मिल गया। वह बाहर भागा तो सामने से आ रहे कुछ तीमारदारों ने पत्थर उठाकर उस पर हमला कर दिया। इस बीच कुत्ता बच्ची को छोड़ भाग गया।

हंगामा मचने पर अस्पताल प्रशासन व चिकित्सक मौके पर आ गए। बच्ची की जांच की गई तो वह मृत निकली। अधीक्षक से सूचना पाकर कृष्णानगर पुलिस मौके पर पहुंच गई। इंस्पेक्टर अंजनी कुमार पांडेय का कहना है कि बच्ची के शव को देखकर लग रहा है कि वह कुछ देर पहले ही पैदा हुई थी।

वह मृत पैदा हुई थी या बेटी होने के चलते माता-पिता ने उसे फेंक दिया? इस बात का पता लगाया जा रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बच्ची की मौत के बारे में स्पष्ट जानकारी मिल सकेगी। कहीं ऐसा तो नही कि बच्ची का जन्म लोकबंधु अस्पताल में ही हुआ हो? इस बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है। 

You May Also Like

English News