अभी-अभी: लास वेगास हमले का हुआ बड़ा खुलासा, अटैक से एक दिन पहले ही हमलावर ने विदेश भेजे थे 1 लाख डॉलर

लास वेगास में हुई गोलाबारी में 59 लोगों ने जान गंवा दी वहीं 500 से ज्यादा लोग घायल होग गए, लेकिन अभी तक अमेरिकी पुलिस को इस हमले की वजह का पता नहीं चल पाया है। इस हमले को अंजाल देने वाले 64 साल के स्टीफन पैडॉक ने घटना से एक दिन पहले ही 100,000 डॉलर विदेश में ट्रांसफर किया था। पैडॉक ने यह रकम फिलीपींस के एक अकाउंट में ट्रांसफर की थी। अभी-अभी: लास वेगास हमले का हुआ बड़ा खुलासा, अटैक से एक दिन पहले ही हमलावर ने विदेश भेजे थे 1 लाख डॉलर

अभी-अभी: कैबिनेट बैठक में लिया बड़ा फैसला, सरकारी योजनाओं का लाभ पाने के लिए आधार का लिंक करना अनिवार्य

वहीं मामले की जांच कर रहे अधिकारी पैडॉक की गर्लफ्रेंड से भी पूछताछ करेंगे। वह उससे जानना चाहते हैं कि क्या पैडॉक ने इस बारे में उसे कुछ बताया था। पैडॉक की गर्लफ्रेंड मैरिलौ डैनले घटना के वक्त देश से बाहर थी। एफबीआई उनसे पूछताछ के लिए अमेरिका वापस ला रही है। 

कमरे में मिलीं 10 राइफल
शुरुआती रिपोर्ट से पता चलता है कि पैडॉक के होटल कमरे में 10 से अधिक राइफलें थीं। लोम्बार्डो ने बताया कि पैडॉक का किसी आतंकी समूह से कोई संबंध नहीं है। पहले प्रशासन ने यह भी बताया था कि हमलावर के साथ कमरे में महिला मित्र भी थी लेकिन बाद में पता चला कि इस हमले से उसका कोई लेना देना नहीं था। 

ISIS ने किया था दावा
घटना के बाद अंतरराष्ट्रीय आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने अपने प्रोपेगेंडा संसाधनों की मदद से इस हमले की जिम्मेदारी लेने की कोशिश की थी और दावा किया था कि हमलावर हाल ही में उसका सदस्य बना था। अमेरिकी खुफिया एजेंसी एफबीआई ने आईएसआईएस के इस दावे को खारिज कर दिया। 

 

You May Also Like

English News