अभी-अभी: विराट कोहली ने विवादित पाकिस्तानी संस्था की मदद के लिए बढाया हाथ, खेल जगत के साथ पूरे देश में मचा हडकंप

भारत-पाकिस्तान के बीच लगातार तनाव बढ़ता जा रहा है। इसी बीच एक ऐसी खबर आ रही है जिसके कारण कई देशवासियों के दिल को ठेस पहुंचेगी। एक तरफ पाकिस्तान ने भारत के कई जवानो की हत्या में शामिल बुरहान वानी को शहीद घोषित कर रखा है। भारतीय जवानों और  हिन्दुओं के हत्यारों को खुलेआम पाकिस्तान से आज़ादी के योद्धा बताया जा रहा है। एक तरफ यह नहीं साबित हो पा रहा है कि कुलभूषण जीवित भी है या नहीं।  एक तरफ दाऊद जैसे हत्यारों को खुलेआम अपने पल्लू में छुपाया जा रहा है और चीन को भारत पर हमला करने के लिए उकसाया जा रहा है।अभी-अभी: विराट कोहली ने विवादित पाकिस्तानी संस्था की मदद के लिए बढाया हाथ, खेल जगत के साथ पूरे देश में मचा हडकंप

वहीँ दूसरी तरफ सेना के रक्त को नरजअंदाज़ कर के प्रेम और मोहब्बत की शहनाईयां बजाई जा रही हैं। ये प्यार और मोहब्बत की शहनाईयां कोई और नहीं बल्कि भारत के सबसे बड़े और चर्चित तथाकथित जनता द्वारा ही बनाये गए स्टारों में से एक विराट कोहली जी कर रहे हैं।

अज्ञात ने दिया कोएना को उनके साथ रात बिताने का ऑफर, और कोएना किया कुछ ऐसा…

वह विराट कोहली जिन्होंने शायद ही कभी बलिदान फौजियों की तरफ नजर उठा कर भी देखा रहा हो। वही विराट कोहली पाकिस्तान ही नहीं दुनिया के सबसे विवादित और झगड़ालू माने जाने वाले शहीद अफरीदी के फाउंडेशन और एक इवेंट को सफल बनाने के लिए अपना साईन किया गया बैट प्यार और उपहार में गिफ्ट कर रहे हैं। इसके साथ उन्होंने शहीद अफरीदी के कार्य की पूरी सराहना करते हुए हर सम्भव् साथ देने की इच्छा जताई है जो उनके ट्वीट से परोक्ष रूप से जाहिर हो रही है ।

यहाँ ध्यान देने योग्य ये भी है की ये वही शहीद अफरीदी है जिसने कई बार कश्मीर के मुद्दे पर भारत के खिलाफ खुल कर जहर उगला है। शहीद अफरीदी यह कार्यक्रम अपने लिए एक चैरिटी शो आयोजित करने के लिए कर रहे है जिसमे वो पाकिस्तान की जनता की भलाई के लिए पैसे मांगेगे जिसके बाद वहां अस्पताल अदि खोले जाने हैं।

#Video: ये है दुनिया के सबसे ज्यादा रोमांटिक कपल्स में से एक, काबिले तारीफ है इनका सेक्स…

विराट कोहली के उपहार के बाद अफरीदी और विराट कोहली दोनों ने एक दूसरे को ट्वीट कर के धन्यवाद दिया है और प्यार जताया है। यहाँ ध्यान देने योग्य ये भी है की कश्मीर के कई हिस्सों में आज भी पकिस्तान की तरफ से भारी गोलीबारी की गयी है जिसको हमारे जवान प्रतिउत्तर दे रहे हैं।

 यहाँ सबसे बड़ा सवाल यह है कि पाकिस्तान गलती से भी किसी साधारण व्यक्ति के मोबाइल पर एक मिस काल से भी सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो जाती हैं और उसकी तह तक जाने के लिए आतंकी एंगल से विचार करना शुरू कर देती हैं। वहीँ खुलेआम देश और दुनिया को दिखा कर दिया जा रहा ऐसा उपहार आखिर ना सिर्फ सुरक्षा एजेंसियां अपितु वो लोग कैसे सह रहे हैं जो ऐसे लोगों को तथाकथित स्टार बना कर रखे हुए हैं?यहाँ सवाल यह भी उठ रहा है कि क्या युद्ध और दुश्मनी की सारी जिम्मेदारी केवल और केवल सेना के सैनिकों की है? क्योंकि कई खिलाड़ी और फिल्मस्टार आदि तो उन्हें दिल में बसा कर रखे हुए हैं।

saffronswastik.com  साभार…

You May Also Like

English News