अभी-अभी: विरोध पर उतरे समाजवादी कार्यकर्ता हुए गिरफ्तार, जानिए क्योंं!

वाराणसी: बीएचयू में हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब समाजवादी पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ता बीएचयू पहुंच चुके हैं और वहां जमकर राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं। हालांकि कैंपस में भारी मात्रा में फोर्स तैनात है लेकिन माहौल को देखते हुए सभी को एलर्ट कर दिया गया है। पुलिस ने दर्जनों समाजवादी कार्यकर्ताओं को हिरासत में भी ले लिया है।


कैंपस का सिंह द्वार फिलहाल बंद कर दिया गया है। गौरतलब है कि सोमवार को मुलायम सिंह ने लखनऊ में प्रेसवार्ता की थी जिसमें उन्होंने बीएचयू की स्थिति पर अपना पक्ष रखा था। बनारस हिन्दू यूनिवर्सिटी में अधिकारियों को हटाए जाने के बाद अब प्रदर्शन कर रहे छात्रों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है।

बीएचयू के एक हजार छात्रों पर केस दर्ज किया गया है। इससे पहले वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आरके भारद्वाज ने पुलिस क्षेत्राधिकारी भेलूपुर निमेष कटियार व लंका थाना प्रभारी राजीव कुमार सिंह को पद से हटा दिया था। थाना प्रभारी लाइन हाजिर किए गए जबकि सीआो का पटल विभाग बदलकर उन्हें एकाउंट सेक्शन से संबद्ध किया गया।

गौरतलब है कि रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी के कमिश्नर से इस पूरे मामले की रिपोर्ट मांगी थी। बीएचयू हंगामे को लेेकर राजनीतिक पार्टियों ने भी सरकार पर निशाना साधा। अखिलेश यादव, मुलायम सिंह व राहुल गांधी तक ने इस मामले में अपने-अपने बयान दिये और छात्रों पर लाठीचार्ज को गलत बताया।

 

You May Also Like

English News