अभी-अभी: व्हाइट हाउस ने किम जोंग की मानसिक स्थिति पर उठाए ये बड़ा सवाल

उत्तर कोरियाई तानाशाह किम जोंग उन के लगातार अमेरिका को ‘परमाणु बटन उसकी पहुंच में होने’ की धमकी देने के बाद व्हाइट हाउस ने उसकी मानसिक स्थिति पर सवाल उठाए हैं.अभी-अभी: व्हाइट हाउस ने किम जोंग की मानसिक स्थिति पर उठाए ये बड़ा सवाल

Cricket: वनडे सीरीज के लिए टीम घोषित, इस दिग्गज खिलाड़ी को नहीं मिली जगह!

उ.कोरियाई तानाशाह की मानसिक स्थिति पर सवाल

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि राष्ट्रपति और देश के लोगों को उत्तर कोरियाई तानाशाह की मानसिक स्थिति को लेकर चिंतित होना चाहिए. उन्होंने लगातार धमकियां दी हैं. किम ने अनेक वर्षों में कई बार मिसाइल परीक्षण किए हैं.’’ ट्रंप के परमाणु बटन के संबंध में किए ट्वीट के बारे पूछे जाने पर सारा ने यह प्रतिक्रिया दी.

बता दें कि किम जोंग- उन ने कहा था कि परमाणु बटन हमेशा उसकी पहुंच में रहता है. उसने ये भी कहा था कि हमने अमेरिका के सभी हिस्सों पर परमाणु बम से हमले की क्षमता विकसित कर ली है. अगर धमकाने की कोशिश जारी रही तो उत्तर कोरिया परमाणु हमला करने से नहीं चूकेगा. 

झुकने वाले नहीं हैं राष्ट्रपति

सारा ने कहा, ‘‘यह ऐसे राष्ट्रपति हैं जो झुकने वाले नहीं हैं और वह कमजोर नहीं पड़ेंगे. वह यह सुनिश्चित करेंगे कि जो वादे उन्होंने किए हैं उसे वे पूरा करें और अमेरिका के लोगों के साथ खड़े रहकर उनकी रक्षा करें.’’

दरअसल ट्रंप ने उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग-उन की धमकियों के जवाब में ट्वीट करके कहा था कि उनके पास भी एक परमाणु बटन है जो ने केवल बड़ा और शक्तिशाली है बल्कि काम भी करता है.

You May Also Like

English News