अभी-अभी : शपथ लेने के बाद सबसे पहले ये काम करेंगे योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश में रविवार से योगी राज की शुरुआतहोगी। गोरखपुर से सांसद योगी आदित्यनाथ देश के सबसे बड़े सूबे यानी यूपी के सीएम के तौर पर शपथ लेंगे। उनके साथ दो डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा भी शपथ लेंगे। सूत्रों के मुताबिक, आज ही 43 विधायक भी शपथ लेंगे जो योगी के कैबिनेट में मंत्री बनेंगे। इस बीच यह भी जानकारी है कि डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को गृह विभाग की जिम्मेदारी दी जा सकती है। शपथ समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी, बीजेपी प्रेसिडेंट अमित शाह और पार्टी के कई सीनियर लीडर लखनऊ पहुंचेंगे।

सबसे पहले किसानों का कर्ज माफ होगा : 
सूत्रों ने बताया कि शपथ लेने के बाद योगी आदित्यनाथ आज ही कैबिनेट की पहली बैठक करेंगे। जिसमें सबसे पहले किसानों के कर्ज माफ करने पर योजना बनाई जाएगी। इसके बाद योगी खुद एक प्रेस कांन्फ्रेंस भी करेंगे।
शपथ से पहले योगी आदित्यनाथ पूजा के लिए गोरखपुर जाने वाले थे, लेकिन बाद में इसे कैंसल किया गया। अब शपथ ग्रहण के बाद गोरखपुर जाएंगे। सुबह VVIP गेस्ट हाउस में योगी ने अपने कमरे मे योग किया फिर अधिकारियों से तैयारियों के बारे मे बातचीत की।
उन्होंने डीजीपी जावेद अहमद, प्रिंसिपल सेक्रेटरी देवशिष पांडा और एसएसपी लखनऊ से मुलाकात की। इसके बाद लखनऊ में शपथ ग्रहण समारोह स्थल पर पहुंचकर योगी आदित्यनाथ ने तैयारियों का जायजा भी लिया। लखनऊ के स्मृति उपवन में सवा दो बजे शपथ ग्रहण समारोह होगा, जिसमें प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह समेत बीजेपी के तमाम दिग्गज मौजूद होंगे। इसके अलावा 50 हजार लोगों के इस कार्यक्रम में शामिल होने की उम्मीद है।
जश्न में उपद्रव बर्दाश्त नहीं :
45 साल के योगी प्रचंड जनादेश वाले सूबे के पावरफुल सीएम होंगे। इसकी झलक नाम पर मुहर लगते ही दिख गई। जब शपथ से पहले ही योगी एक्शन में आ गए। मनोनीत सीएम ने कल रात यूपी के मुख्य सचिव और डीजीपी को ना सिर्फ तलब किया, बल्कि ताकीद कि जश्न में उपद्रव बर्दाशत नहीं करेंगे।

You May Also Like

English News