अभी-अभी: श्रीलंकाई बल्लेबाज पर लगा बेईमानी का आरोप, ड्रेसिंग रूम से इशारा पाकर रिव्यू मांगा

श्रीलंकाई बल्लेबाज दिलरुवान परेरा पर डीआरएस को लेकर बेईमानी का आरोप लगा है। आरोप है कि उन्होंने ड्रेसिंग रूम से इशारा पाकर रिव्‍यू मांगा। क्रिकेट पं‌डितों और न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर त‌था कमेंटेटर साइमन डोल ने नाराजगी जाहिर की है।   अभी-अभी: श्रीलंकाई बल्लेबाज पर लगा बेईमानी का आरोप, ड्रेसिंग रूम से इशारा पाकर रिव्यू मांगा INDvSL : इन दो खिलाड़ियों ने टीम इंडिया को दिलाई शानदार शुरुआत…

कोलकाता टेस्‍ट में बारिश की बाधा के बीच हालांकि दो दिन का खेल हुआ है। इसमें अब परिणाम आने की उम्मीद कम ही है। इसके बाद भी श्रीलंका की तरफ से डीआरएस लेने में नियमों का उल्लंघन किया गया है। चौथे दिन श्रीलंका की पारी के 57 वें ओवर की आखिरी गेंद पर श्रीलंका के खिला‌ड़ियों ने डीआरएस को लेकर गलत हरकत की।

तेज गेंदबाजी मोहम्मद शमी की गेंद पर दिलरुवान परेरा को एलबीडब्‍ल्यू आउट दिया गया। परेरा आउट होने के बाद पेवेलियन की ओर जाने भी लगे थे। उनके साथी बल्‍लेबाज रंगना हेराथ ने भी आउट होने को गंभीरता से नहीं लिया। लेकिन इसके कुछ पल भर बाद परेरा थोड़ी दूर चलने के बाद पलटकर पिच पर वापस आए और रिव्यू की मांग कर लिए। बाद में उन्हें नाट आउट करार दिया गया। श्रीलंका का सातवां विकेट 201 रन पर गिर गया ‌था। कप्तान दिनेश चांदीमल 28 रन बनाकर आउट हुए थे। इसके बाद परेरा और रंगना हेराथ की जोड़ी मैदान पर खेल रही थी। डीआरएस को लेकर इसी दौरान गलत हरकत की गई।

हरकत के वक्त श्रीलंका का स्कोर 208/7 था। डीआरएस में परेरा को नाट आउट दिया गया। हालांकि परेरा ने अपनी पारी में पांच रन और जोड़े त‌था 244 के स्कोर में वह 69 वें ओवर में आउट हुए। परेरा को डीआरएस के बाद मिले जीवनदान का फायदा परेरा के बजाय रंगना हेराथ को ज्यादा मिला। उन्होंने 67 रनों की पारी खेली। 

दिलरुवान परेरा की इस हरकत से सब भौंचक रह गए। परेरा की इस हरकत के बाद न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर साइमन डोल भी खीझ गए। ऐसी ही हरकत बेंगलुरू टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने की थी। वह भी डीआरएस के लिए ड्रेसिंग रूम की ओर देखने लगे ‌थे। कोलकाता में चौथे दिन रिप्ले से साफ हुआ कि श्रीलंका के ड्रेसिंग रूम में बैठे कुछ खिलाड़ियों ने हाथ उठाकर परेरा से रिव्यू लेने का इशारा किया था। जिसके बाद परेरा ने पलटकर रिव्यू की मांग की। 

You May Also Like

English News