अभी अभी: सऊदी अरब के मकान में लगी आग, 10 भारतीयों की हुई मौत, 6 बुरी तरह झुलसे

सऊदी अरब में एक मकान में आग लगने से करीब 10 भारतीयों की उसमें झुलसने से मौत हो गई और 6 घायल हो गए। ये लोग एक कंस्ट्रक्शन कंपनी में काम करते थे और वे फैसलिया जिले में एक बाजार के पास रह रहे थे। शुरुआती जांच के मुताबिक आग शार्ट सर्किट के चलते लगी। अभी अभी: सऊदी अरब के मकान में लगी आग, 10 भारतीयों की हुई मौत, 6 बुरी तरह झुलसेबड़ा खुलासा: चीन से आती थी इलेक्ट्रॉनिक चिप, पेट्रोल चोरी करने वाले गैंग सरगना हुआ गिरफ्तार…

वहीं, इस घटना पर सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर कहा कि नजरान में हुए इस हादसे में हमने 10 भारतीयों को खो दिया है और 6 लोग बुरी तरह घायल हो चुके हैं। उन्होंने आगे कहा कि जेद्दाह में भारतीय वाणिज्य दूतावास के अधिकारी घटना के बाद नजरान जा रहे हैं। 

सुषमा को विद्या.एस नाम की एक महिला ने हादसे में मारे गए एक व्यक्ति के शव को वापस स्वदेश लाने में मंत्री की मदद मांगी। बता दें कि नजरान जेद्दाह से करीब 900 किलोमीटर की दूरी पर है। सुषमा ने कहा ‘मैंने जेद्दाह के महावाणिज्यदूत से बात की है।  

हमारे कर्मी पहली उड़ान से वहां के लिए रवाना हो चुके हैं।’ सुषमा ने आगे कहा कि हमारे महावाणिज्यदूत नजरान के गवर्नर से संपर्क साधे हुए हैं और लगातार मुझे वहां के बारे में सूचित भी कर रहे हैं। बता दें कि 10 भारतीयों के अलावा एक शख्स की और मौत हुई है जिसकी अभी कोई पहचान नहीं हो पाई है।

इससे पहले अरब न्यूज ने सऊदी नागरिक सुरक्षा के हवाले से बताया कि दक्षिणी नजरान में इस मकान में 11 कामगार मारे गए जबकि छह घायल हो गए। जानकारी के मुताबिक, मरने वाले सभी लोग भारत और बांग्लादेश से थे और 6 कामगारों में से 4 भारतीय थें।

वहीं, रियाद में भारतीय दूतावास से अभी कोई जानकारी नहीं मिली है। संपर्क किए जाने पर रियाद स्थित भारतीय दूतावास ने कहा कि इस घटना के बारे में उसके पास अभी कोई विस्तृत जानकारी नहीं है। 

You May Also Like

English News