अभी-अभी: सऊदी अरब के शहजादे ने दिया बोल्ड बयान….

सऊदी अरब के शक्तिशाली शहजादे बिन सलमान ने देश में उदार और खुले इस्लाम के पालन करने की बात कही है. सलमान ने ये बात मंगलवार को  रियाद में एक आर्थिक मंच पर कही. अभी-अभी: सऊदी अरब के शहजादे ने दिया बोल्ड बयान....दुनिया की सबसे खतरनाक न्यूक्लियर मिसाइल SATAN-2 टेस्ट के लिए तैयार…

शहजादे ने कहा, ‘हम उस तरफ लौट रहे हैं जो हम पहले थे- उदार इस्लाम वाला देश जो कि सभी धर्मों और दुनिया के लिए खुला हो.’ उन्होंने  कहा, “हम एक सामान्य जीवन जीना चाहते हैं. हम विनाशकारी विचारों से निपटने के लिए हमारे जीवन के अगले 30 वर्ष खर्च नहीं करेंगे. आज ही हम उन्हें नष्ट कर देंगे. हम जल्द ही अतिवाद को खत्म करेंगे. शहजादे सलमान ने अभी तक के फैसलों से अपनी छवि एक बोल्ड और सामाजिक रूप से उदार सुधारक के तौर पर बनाई है.

शहजादे सलमान को मॉडर्न सऊदी अरब का चेहरा माना जाता है. खबरों की माने तो बिन सलमान ही ‘विजन 2030’ के पीछे का असली चेहरा हैं. यह सऊदी की लंबी अवधि के लिए आर्थिक और सामाजिक नीति है, जिसके जरिए तेल पर देश की निर्भरता को कम किया जाएगा. बिन सलमान के इस बयान को सऊदी की कट्टरपंथी विचारधारा पर अब तक का सबसे बड़ा हमला माना जा रहा है.

loading...

You May Also Like

English News