अभी-अभी: सचिन तेंदुलकर को लगा बड़ा झटका, उनके ‘आशियाने’ पर चलेगा बुलडोजर…

सचिन तेंदुलकर का ‘आशियाना’ तोड़ने के आदेश हाईकोर्ट दे चुका है। हालांकि इस आशियाने को उनके दोस्त संजय नारंग का बताया जाता है, लेकिन ऑफ द रिकॉर्ड यह बात भी समय-समय पर सुनने को मिलती है कि असल में यह घर सचिन तेंदुलकर का ही है।अभी-अभी: सचिन तेंदुलकर को लगा बड़ा झटका, उनके 'आशियाने' पर चलेगा बुलडोजर...Breaking: कुछ ही देर में भगवान कृष्ण की नगरी पहुंचेंगे सीएम योगी!

सचिन तेंदुलकर का यह ‘ढहलिया बैंक’ जहां मौजूद है उस जगह को अगर स्वर्ग कहा जाए तो यह अतिश्योक्ति नहीं होगी। यह बंगला मसूरी की ऊंची वादियों में हरे-भरे जंगलों की बीच है। सर्दियों में यह जगह बर्फ की सफेद चादर से ढक जाती है।

ढहलिया बैंक की सुरक्षा के लिए इसके चारों ओर पत्थरों से दीवार बनाई गई है। ढहलिया बैंक हाउस करीब 1.672 एकड़ में बना हुआ है। यह करीब 100 साल पुरानी पहाड़ी शैली पर बनी हुई इमारत है।

यह भी चर्चा है कि इस बंगले के असली मालिक सचिन तेंदुलकर हैं, जिसे वर्ष 2011 में उनके खास दोस्त संजय नारंग के नाम पर खरीदा गया था। बंगले में स्विमिंग पूल, बिलियर्ड, स्नूकर रूम, टेबल टेनिस, टेनिस कोर्ट, बार रूम और 50 सीटों वाला थियेटर भी है।

बंगले में कुल छह बेडरूम हैं, जिनकी छत पर पहाड़ी पठाल लगी हुई है। समुद्रतल से 7500 फीट ऊंचाई पर बना यह बंगला प्राकृतिक सुंदरता का अद्भुत नजारा दिखाता है।

 

You May Also Like

English News