अभी-अभी: सचिन तेंदुलकर पर टूटा दुखों का पहाड़, हुई करीबी दोस्त की मौत…

क्रिकेट के भगवान माने जाने वाले सचिन तेंदुलकर का इलाज करने वाले डॉक्टर प्रकाश वाजे की शुक्रवार को सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। 67 वर्षीय वाजे मुलुंद वेस्ट में प्रकाश वाजे स्पोर्ट्स फाउंडेशन के चेयरमैन थे। उनका मुलुंद टोल नाका के करीब टेम्पो से एक्सीडेंट हुआ।अभी-अभी: सचिन तेंदुलकर पर टूटा दुखों का पहाड़, हुई करीबी दोस्त की मौत...BPL: बॉलरों पर कहर बनकर टूटे गेल, T20 में पूरे किए 800 छक्के, बनाया ये रिकॉर्ड

वाजे शिवाजी पार्क क्रिकेट ग्राउंड पर खेल चुके हैं। उन्होंने आईपीएल के मैच के दौरान नेरुल में डीवाय पाटिल स्टेडियम पर सचिन तेंदुलकर का उपचार किया था।

आपको बता दें कि वाजे क्रिकेट में काफी सक्रिय रहे हैं। उन्होंने मेडिकल फील्ड में खेल को प्रमोट करने के लिए नया फॉर्मेट इंट्रोड्यूस किया। 1985 में वाजे ने 25 ओवर के मैच का आयोजन किया। इसके अलावा साल 2009 से उन्होंने इंडोर और आउटडोर खेलों को बढ़ावा देना शुरू किया, जिसमें चेस, कैरम, बैडमिंटन और टेबल टेनिस शामिल हैं। वाजे को अंपायरिंग के लिए मेडल्स भी मिल चुके हैं। वो अपनी पत्नी के साथ रहते थे।

पुलिस के मुताबिक वाजे अपने क्लिनिक के कंपाउंडर हनुमंत हेगड़े के साथ थाणे से मुलुंद स्कूटर पर लौट रहे थे। तेज गति से आ रहे टेम्पो ने पीछे से वाजे के स्कूटर पर टक्कर मारी। इसकी वजह से वाजे जमीन पर गिर गए। यही नहीं टेम्पो के पिछले भाग के टायर ने वाजे को रौंद दिया।

कंपाउंडर ने किया बड़ा खुलासा

हेगड़े को भी कई गंभीर चोट आई हैं। दोनों को पुलिस ने नजदीकी हॉस्पिटल में भर्ती कराया जहां वाजे को मृत घोषित कर दिया गया। हेगड़े अभी हॉस्पिटल में भर्ती हैं।

हेगड़े ने पुलिस को बताया कि वो और वाजे दोनों हेलमेट पहनते हैं, लेकिन उस समय नहीं पहने हुए थे। नवघर पुलिस ने टेम्पो ड्राईवर नीलकंठ चव्हाण (48 उम्र) के खिलाफ खतरनाक ड्राइविंग का मामला दर्ज कर लिया है।

नवघर पुलिस स्टेशन के सीनियर इंस्पेक्टर माधव मोरे ने कहा, ‘आरोपी को शनिवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।’ उन्होंने आगे कहा, ‘हेगड़े ने कहा कि टेम्पो ने पीछे से टक्कर मारी, जबकि चव्हाण का दावा है कि वाजे ने स्कूटर से अपना संतुलन खो दिया था। हम स्पष्टता जानने के लिए दुर्घटना के समय की सीसीटीवी फुटेज निकालने की कोशिश कर रहे हैं।’

 

You May Also Like

English News