अभी-अभी: सचिन ने खोला बड़ा राज, नहाकर और सेब खाकर पिच पर उतरते थे लक्ष्मण

दिग्गज कलात्मक बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण आज (बुधवार) 43 साल के हो गए. उन्हें सोशल मीडिया पर बधाइयां देने वालों का तांता लगा है. मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने भी उन्हें कुछ अलग हटकर जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं.अभी-अभी: सचिन ने खोला बड़ा राज, नहाकर और सेब खाकर पिच पर उतरते थे लक्ष्मण…तो इसलिए मिनरल वॉटर से बॉल भिगा कर प्रैक्टिस कर रहे ये खिलाड़ी…

आखिरी लक्ष्मण ने कैसे इतने रन बनाए..? सचिन ने यह राज खोला है. सचिन ने उन्हें ट्विटर पर हैप्पी बर्थडे कहते हुए लिखा है- ‘क्या मैं रन बनाने की आपकी क्षमता का रहस्य खोल दूं? बैटिंग के लिए जाने से पहले नहाना और सेब खाना आपकी सफलता का राज है.’ 

16 साल के करियर के दौरान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लक्ष्मण का बल्ला हमेशा बोल. लक्ष्मण ने 11,125 इंटरनेशनल रन बनाए, जिनमें से 3,173 रन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रहे. उसी कंगारुओं के खिलाफ अभूतपूर्व 281 रनों की पारी ने उन्हें मशहूर बना दिया. उस पारी से पहले महज 28 का टेस्ट एवरेज रखने वाले लक्ष्मण ने बेदाग दोहरे शतक की बदौलत ऑस्ट्रेलिया के 16 टेस्ट मैचों के विजय रथ को रोका था. 

वीरेंद्र सहवाग ने लक्ष्ण को अपने निराले अंदाज में हैप्पी बर्थडे कहा है. वीरू ने ट्विटर पर उन्हें कलाई का जादूगर और भारत श्री कहा है- साथ ही लिखा है- किसी भी स्थिति को अपनी कलाई के झटके (फ्लिक) के साथ शांत कर सकते हैं. वीरू ने इस दौरान ‘चिटियां कलाइयां’ का भी जिक्र किया है.

लक्ष्मण ने 134 टेस्ट में 8781 रन और 86 वनडे मैच में 2338 रन बनाए. अपने करियर में 17 टेस्ट और 6 वनडे शतक जमाए. लक्ष्मण को इस बात का जरूर मलाल रहेगा कि वे कभी वर्ल्ड कप नहीं खेल पाए. लक्ष्मण अपने करियर के पहले वनडे में शून्य पर आउट हुआ और आखिरी वनडे में भी.

You May Also Like

English News