बड़ी खबर: सरकार ने बॉर्डर से खाली कराए 200 गांव, कुछ बड़ा करने की तैयारी

नई दिल्ली : INDIAN ARMY की सर्जिकल स्ट्राइक के बाद PAKISTAN को भारत दोबारा जवाब देने की तैयारी में है। मोदी सरकार ने बॉर्डर से 200 गांवो को खाली करा लिया है। लोगों से कहा गया है कि जंग छिड़ सकती है, सभी महफूज जगह लौट जाएं।

बड़ी खबर: सरकार ने बॉर्डर से खाली कराए 200 गांव, कुछ बड़ा करने की तैयारी

ये भी पढ़े:  बड़ी खबर: PM मोदी की चाल के आगे चीन ने टेके घुटने,अब देगा…..

भारत ने पहली बार एलओसी पार कर पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में 3 किलोमीटर अंदर जाकर आतंकियों के 6 कैंप को नेस्तनाबूद किया है।  हालांकि पाकिस्तान इसे सर्जिकल स्ट्राइक नहीं मान रहा लेकिन वह इसका बदला लेने की धमकी दे चुका है. लेकिन किसी भी बदले से निपटने के लिए भारत ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है।
14 किमी अंदर तक के गांव खाली
पंजाब में सरहद के 10 किलोमीटर के अंदर तक 200 गांव खाली कराने के लिए कहा गया है। भारतीय सेना के एलओसी के पार जाकर सर्जिकल स्ट्राइक्स के बाद बार्डर सिक्योरिटी फोर्स ने अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर चौकसी बढ़ा दी है. बॉर्डर पर अतिरिक्त जवानों की तैनाती कर दी गई है। एएनआई के मुताबिक वाघा बार्डर पर आज शाम को होने वाली रिट्रीट सेरेमनी को भी रद्द कर दिया गया है।
BSF भी अलर्ट पर
हाई अलर्ट की वजह से वेस्टर्न इंडियन फ्रंट पर तैनात BSF और सेना के जवानों की छुट्टियां भी कैंसिल कर दी गई हैं। बता दें कि गुजरात से कश्मीर तक की सीमा पर हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। पाकिस्तान इन इलाकों में हमला कर सकता है।
सरपंचों से कहा-गांव खाली कर दो
सरहद से लगते पंजाब के जिलों में प्रशासन को बॉर्डर से 10 किलोमीटर अंदर तक पड़ने वाले गांवों को खाली कराने के लिए आवश्यक कदम उठाने को कहा गया है। इस बारे में गांव सरपंचों और स्थानीय अधिकारियों को जल्दी से जल्दी गांव खाली कराने के लिए कह दिया गया है।
 
POK में घुसकर लिया था बदला
भारत ने पूंछ और उरी में हुए आतंकी हमले में जवानों की शहादत का बदला पाकिस्तान की सीमा में घुसकर आतंकियों को ढेर करके लिया. DGMO और विदेश मंत्रालय की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह खुलासा किया गया कि भारतीय फौज ने बुधवार देर रात नियंत्रण रेखा को पार करते हुए पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में सर्जिकल स्ट्राइक किया।
साभार: liveindia.live
 

You May Also Like

English News