अभी-अभी: सरकार ने लिया बड़ा फैसला, कहा- अब पिछड़े वर्ग के बच्चों को दी जाएगी कोचिंग….

SC/ST वर्ग के गरीब बच्चों को प्रोफेशनल परीक्षाओं की तैयारी करवाने के लिए दिल्ली सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है। अब दिल्ली सरकार इन बच्चों को कोचिंग देगी। इसके लिए कई बड़े कोंचिंग इंस्टीट्यूट्स के साथ टाईअप करने का फैसला किया गया है। सोशल वेलफेयर मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने बताया कि सरकार की योजना है कि सिविल सर्विसेज, बैंक की परीक्षा और असिस्टेंट ग्रेड एग्जाम की तैयारी करवाने वाले इंस्टीट्यूट्स अब आर्थिक रूप से कमजोर स्टूडेंट्स को भी एडमिशन देंगे। उन स्टूडेंट्स का खर्च दिल्ली सरकार खुद उठाएगी। अभी-अभी: सरकार ने लिया बड़ा फैसला, कहा- अब पिछड़े वर्ग के बच्चों को दी जाएगी कोचिंग....#बड़ी खबर: केदारनाथ को नई केदारपुरी के रूप में विकसित करेंगे बॉलीवुड के बादशाह…..

मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने बताया कि SC/ST वेलफेयर फंड से उन स्टूडेंट्स की फीस दी जाएगी। जो बच्चे कोचिंग इंस्टीट्यूट्स के सिलेक्शन प्रोसेस को क्लियर कर लेंगे उन स्टूडेंट्स की फीस सरकार खुद देगी।

सरकार इसके लिए एक बड़ी योजना बना रही है। सरकार पहले ये तय करेगी कि कितनी इनकम लिमिट वाले परिवारों के बच्चों को इस स्कीम के दायरे में लाया जाएगा। इसके साथ ही सोशल वेलफेयर डिपार्टमेंट स्किल डिवेलपमेंट कोर्सेज शुरू करने की भी तैयारी कर रहा है।

loading...

You May Also Like

English News