अभी-अभी: सरिया फैक्ट्री में हुआ दर्दनाक हादसा, एक दर्जन से अधिक कर्मचारी झुलसे…

रुड़की में यहां एक सरिया फैक्ट्री में क्रेन का कुंडा टूटने से गरम लोहे का भारी भरकम टुकड़ा कर्मचारियों के ऊपर आ गिरा। दुर्घटना में 15 से अधिक कर्मचारी और अधिकारी झुलस गए।अभी-अभी: सरिया फैक्ट्री में हुआ दर्दनाक हादसा, एक दर्जन से अधिक कर्मचारी झुलसे...अभी-अभी: हनीप्रीत की बड़ी साजिश का हुआ बड़ा खुलासा: ऐसे बर्बाद किया राम रहीम के बेटे का कारोबार

फैक्ट्री प्रशासन ने घायल कर्मचारियों को देवबंद के पास एक अस्पताल में भर्ती कराया। इनमें पांच कर्मचारियों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

घटना के मामले में जीएम, सुपरवाइजर समेत तीन लोगों को हिरासत में लिया गया हैं। जिलाधिकारी दीपक रावत ने संयुक्त जांच टीम गठित कर पूरे प्रकरण की जांच कराने और मानकों का उल्लंघन पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई की बात कही है।

15 टन वजनी पिघले लोहे को उठाकर ले रहा थी क्रेन

शिकारपुर के पास लोहे का एंगल बनाने वाली रेडिएंट बार फैक्ट्री में उत्तराखंड, यूपी, बिहार समेत कई राज्यों के लोग काम करते हैं। रविवार शाम करीब पांच बजे फैक्ट्री में रोज की तरह काम हो रहा था, तभी करीब 15 टन वजनी पिघले लोहे को उठाकर ले जा रही क्रेन का कुंडा अचानक टूट गया और लोहा ले जा रहा हैंगर नीचे गिर गया।

इस कारण पिघला हुआ लोहा पास में रखे ऑक्सीजन के सिलेंडरों और आसपास फैले सामान पर गिर गया जिससे वहां आग लग गई। आसपास कई कर्मचारी और अधिकारी काम कर रहे थे। आग की चपेट में आने से कुछ सिलेंडरों में धमाका भी हुआ।

आग और धमाके के कारण करीब पंद्रह से अधिक लोग चपेट में आ गए।

समीर, सत्तार एवं वसीम निवासीगण थितौला, सेवड़ा जानसठ,  इनाम, निवासी छपरा (बिहार),  श्रीनिवास और अंकित निवासी सफीपुर आदि कर्मचारियों के साथ सुपरवाइजर सचिन, राजीव, ओपेंद्र भी गंभीर रूप से झुलस गए।

चीख पुकार सुनकर फैक्ट्री में भगदड़ मच गई। फैक्ट्री अधिकारियों ने आनन फानन में घायल कर्मचारियों को देवबंद के पास एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। घायलों में पांच की हालत गंभीर बताई जा रही है।

हादसे की सूचना मिलने पर कोतवाल गिरीश चंद शर्मा, चौकी प्रभारी प्रमोद कुमार ने पुलिस बल के साथ घटना स्थल का मुआयना किया। इस दौरान फैक्ट्री अधिकारियों से घायलों के बारे में जानकारी मांगी गई, लेकिन फैक्ट्री के अधिकारी जानकारी देने में आनाकानी करते नजर आएं, जिस पर पुलिस ने जीएम, सुपरवाइजर समेत तीन लोगों को हिरासत में लिया है।

You May Also Like

English News