अभी-अभी: सलमान खान के वकील को मिल जान से मारने की धमकी….

​बॉलीवुड स्टार सलमान खान पर जोधपुर में हिरण शिकार को लेकर केस चल रहा है। इस केस से जुड़े दो मामलों में सलमान को इसी वर्ष जनवरी में  राजस्थान हाईकोर्ट ने राहत दी थी। ले​किन इसी दिन सलमान खान के वकील हस्तीमल सारास्वत को अज्ञात व्यक्ति की ओर से जान से मारने की धमकी दी गई।अभी-अभी: सलमान खान के वकील को मिल जान से मारने की धमकी....क्या सच में? रणवीर ने दीपिका से कर ली है सगाई

सारास्वत को मिली धमकी में उनके परिवार को भी नुकसान पहुंचाने की बात कही गई थी। इस सबंध में सारास्वत ने जोधपुर कमिश्नर को जानकारी दी। जिसके बाद उन्हें सुरक्षा उपलब्ध कराई गई। लेकिन मार्च में उन्हें सुरक्षा उपलब्ध करवाने के ऐवज में पुलिस ने एक लाख रुपए से अधिक का बिल थमा दिया।

लेकिन सरास्वत ने पैसा नहीं चुकाया और सुरक्षा वापस कर दी। लेकिन अब उन्हें पुन: धमकी मिली है। लेकिन पुलिस सुरक्षा के लिए तय राशि की मांग कर रही है।

नियम कानून का दिया जा रहा है हवाला

पुलिस का कहना है कि एक कांस्टेबल की प्रतिदिन की दर करीब 3800 रुपए होती है। इसलिए नियमानुसार सारास्वत से पैसों की बात कही गई है। जबकि हस्तीमल सारास्वत का कहना है कि राजस्थान पुलिस एक्ट की धारा 46 के अनुसार किसी की सुरक्षा के लिए भुगतान तब ही लिया जाता है जब पैसा कमाने के उददेश्य से कार्य की सुरक्षा की मांग की जाती है।

यदि किसी की जान को खतरा है और इसकी पुष्टि हो जाती है तो जिम्मेदारी सरकार की होती है। 

You May Also Like

English News