अभी-अभी: सहवाग ने किया बड़ा खुलासा, कहा- ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इस डर से भारत के खिलाफ नहीं की स्लेजिंग

वीरेंद्र सहवाग को किसी भी विषय पर खुलकर अपनी प्रतिक्रिया देने के लिए जाना जाता है। वो बेबाक अंदाज में अपनी बात रखते हैं और कोई बनावटी बातें करना पसंद नहीं करते। इसका प्रमाण वो हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान दे चुके हैं जब उन्होंने कहा था कि बीसीसीआई में सेटिंग नहीं होने की वजह से वो टीम इंडिया के कोच नहीं बन सके। अभी-अभी: सहवाग ने किया बड़ा खुलासा, कहा- ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इस डर से भारत के खिलाफ नहीं की स्लेजिंग

बड़ी खुशखबरीः यात्रियों को ट्रेनों के ई-टिकट पर नहीं लगेगा सर्विस टैक्स

अब दोबारा सहवाग ने बातचीत में एक बड़ा खुलासा किया कि आखिर क्यों ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने हाल ही में संपन्न पांच मैचों की वन-डे सीरीज में भारतीय खिलाड़ियों को स्लेज नहीं किया। सहवाग का मानना है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अनुबंध की चिंता के कारण कंगारू खिलाड़ियों ने भारतीयों को स्लेज नहीं किया। 

सहवाग ने कहा, ‘ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को अगले साल आईपीएल नीलामी का डर है। अगर उन्होंने वन-डे सीरीज में भारतीय खिलाड़ियों को स्लेज किया होता तो फिर हो सकता है कि फ्रैंचाइजी के मालिक कंगारू खिलाड़ियों के लिए बड़ी बोली नहीं लगाएं। यह भी एक वजह हो सकती है कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्लेजिंग में शामिल क्यों नहीं हो पाए गए।’ 

ऑस्ट्रेलिया के कई खिलाड़ी आईपीएल में सक्रिय हैं। कप्तान स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर को इस टूर्नामेंट की वजह से पहचान मिली। वॉर्नर को बड़े शॉट जमाने में महारत हासिल हुई जब उन्होंने दिल्ली डेयरडेविल्स में सहवाग की कप्तानी में खेला था। इसके बाद वॉर्नर की बल्लेबाजी में काफी सुधार आया और उन्होंने क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में दमदार प्रदर्शन किया।
 

वीरेंद्र सहवाग ने साथ ही कहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम में अब कोई महान खिलाड़ी नहीं है, जैसे पहले थे। उन्होंने कहा, ‘मेरे ख्याल से ऑस्ट्रेलिया की टीम बहुत दबाव में है क्योंकि उनके पास एक भी महान खिलाड़ी नहीं है। उनकी टीम दो तीन खिलाड़ियों- डेविड वॉर्नर, आरोन फिंच और स्टीव स्मिथ पर निर्भर है।’ ऑस्ट्रेलिया को हाल ही में संपन्न पांच मैचों की वन-डे सीरीज में 1-4 की करारी शिकस्त झेलना पड़ी।
 

स्टीव स्मिथ की टीम का फिलहाल बुरा दौर चल रहा है। ऑस्ट्रेलिया को पहले दक्षिण अफ्रीका से अपने घर में शिकस्त झेलना पड़ी। इसके बाद वो आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 में ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गई। इसके बाद बांग्लादेश ने इतिहास रचते हुए ऑस्ट्रेलिया को अपने घर में टेस्ट हराया। हालांकि यह टेस्ट सीरीज 1-1 की बराबरी पर रही।

You May Also Like

English News